Sunday, January 23, 2022

अब बिजली और पानी चोरी के आरोप में फंसे आजम खान, पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज

- Advertisement -

रामपुर. सपा सांसद आजम खान के ‘हमसफर’ रिजॉर्ट पर गुरुवार को बिजली विभाग ने छापा मारा। इस दौरान रिजॉर्ट में बिजली चोरी पकड़ी गई है। इसके चलते कनेक्शन काट दिया गया है। इसके अलावा नलकूप व पानी के कनेक्शन को भी लेकर जांच की गई।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह से भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी कि आजम खां के रिसॉर्ट में बिजली चोरी की जा रही है। यहां सरकारी धन से दो नलकूप लगे हैं, जिनके पानी की सप्लाई सिर्फ रिसॉर्ट और खेतों के लिए की जाती है। रिसॉर्ट में 50 से ज्यादा एसी लगे हैं, लेकिन कनेक्शन सिर्फ पांच किलोवाट का है। इसके बाद डीएम के आदेश पर सिंचाई और बिजली विभाग के अफसरों की टीम ने उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को रिसॉर्ट में छाप मारा। जहां शिकायत सही पाई गई।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता भीष्म कुमार तोमर ने बताया कि रिसॉर्ट में पांच किलोवाट का कनेक्शन आजम की पत्नी के नाम है। इसके बाद भी खंभे से सीधे केबल डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। रिसॉर्ट में 33 किलोवाट का बिजली उपयोग होते मिला। बिजली चोरी के आरोप में शहर कोतवाली में तजीन फात्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि रिसॉर्ट के अंदर दो नलकूप लगे हैं। एक खेतों की सिंचाई के लिए है और दूसरा पानी की टंकी के लिए। टंकी गांव के लिए बनी है, लेकिन ग्रामीणों को पानी नहीं दिया जा रहा है। इसी तरह सिंचाई के लिए लगे नलकूप से सिर्फ आजम के खेतों की सिंचाई हो रही है। इस मामले में भी कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार को आजम खान, उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान सहित छह लोगों पर नासिर और साजिद की शिकायत पर आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस तरह आजम पर अब तक 80 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles