Thursday, January 20, 2022

हिंदू पक्ष के दिए नक्शे को फाड़ने पर बोले राजीव धवन – CJI के कहने पर…..

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले को लेकर बुधवार को आखिरी सुनवाई हुई। इस सुनवाई में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। इस दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने एक नक्शा फाड़ दिया।

सुनवाई के दौरानधवन ने हिन्दू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से पेश किए गए नक्शे को फाड़ दिया। विकास सिंह ने कहा कि मैं हाईकोर्ट के फैसले के मुताबिक एक नक्शा दिखाना चाहता।  मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि यह भी किताब का हिस्सा है। मैं किसी भी सूरत में इसे मंजूरी नहीं दे सकता। ये कहते हुए धवन ने नक्शा फाड़ डाला और पांच टुकड़े कर दिए।

राजीव धवन ने कोर्ट में कहा कि कुरान के आधार पर जो दलीलें हिंदू पक्षकारों ने दी हैं वो आधारहीन हैं। कुरान के हवाले से भी और कानून के हवाले से भी। मेरे हाथ के दस्तावेज वायरल हो रहे हैं। मैंने कहा कि मैं ये फाड़ना चाहता हूं। आपने (CJI) कहा कि आपकी मर्जी फाड़ दें। मैंने फाड़ दिया। अब मीडिया बता रहा है कि चीफ जस्टिस के कहने पर मैंने कागज़ फाड़े। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि अब clarification भी हो गया। आप कह सकते हैं कि मेरे कहने पर ही आपने कागज़ फाड़े।

justice ranjan gogoi 1

राजीव धवन सुप्रीम कोर्ट में चल रहे बाबरी मस्जिद के मामले में अगली पंक्ति में बैठने वाले वकीलों में से एक हैं। वह सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से केस लड़ रहे हैं। राजीव बाबरी मस्जिद, उसके इतिहास के साथ खड़े हैं और दूसरे पक्ष के राम मंदिर के दावों को खारिज कर रहे हैं।

अयोध्या मामले में राजीव धवन धमकियों का भी सामना कर रहे हैं। एक पूर्व सरकारी अधिकारी ने राजीव धवन को ये केस लड़ने को लेकर धमकी दी थी। लेकिन राजीव धवन ने अधिकारी के ही खिलाफ कोर्ट में केस दायर कर दिया। राजीव ने ये साबित करने की कोशिश की कि वह किसी से नहीं डरते।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles