अल-जवाहिरी ने किया वीडियो जारी – कश्मीर को लेकर भारत को दी गीदड़ भभकी

6:33 pm Published by:-Hindi News

आतंकी संगठन अलका’यदा के प्रमुख अयमान अल-जवा’हिरी ने कश्मीर को लेकर एक वीडियो जारी किया। जिसमे उसने भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की सरकार पर बिना रुके हम’ले करने को कहा है।

जवाहिरी का जो संदेश जारी किया है उसमें आतं’की जाकिर मूसा की भी फोटो भी लगाई गई है। जो कश्मीर में अलका’यदा की भारतीय शाखा अंसार गजावत उल हिंद का संस्थापक था। जवा’हिरी ने अपने संदेश में भारत में सुरक्षाबलों पर हमले के लिए नई भर्ती करने की योजना का भी खुलासा किया।

जवाहिरी ने अपने संदेश में पाकिस्तान की सेना और सरकार पर भी हम’ला बोला है। उसने पाक सेना और सरकार को अमेरिका की कठपुतली बताया है। उसने दावा किया, ‘पाकिस्‍तान ने रूस के अफगानिस्‍तान से चले जाने के बाद ‘अरब मुजा’हिद्दीन’ को कश्‍मीर जाने से रोका था।’ जवा’हिरी ने कहा, ‘पाकिस्‍तानी सेना और सरकार केवल मुजाहि’द्दीनों का विशेष राजनीतिक इस्‍तेमाल करने में रुचि रखती है। बाद में उन्‍हें उनके हाल पर छोड़ देती है या फिर उन पर अत्‍या’चार करती है।’

अलका’यदा चीफ ने यह भी दावा किया कि ‘कश्‍मीर में लड़ाई’ अलग संघर्ष नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय द्वारा विभिन्‍न ताकतों के खिलाफ चलाए जा रहे जिहा’द का हिस्‍सा है। उसके आतं’की कश्‍मीर में मस्जिदों, बाजारों और जहां मुस्लिम इकट्ठा हों, उसे नुकसान न पहुंचाएं।

बता दें कि अमेरिका ने वर्ष 2001 में जिन 22 सर्वाधिक वांछित चरमपं’थियों की सूची जारी की थी उनमें ला’देन के बाद जवा’हिरी दूसरे नंबर पर था। जवा’हिरी को आखिरी बार अक्टूबर 2001 में अफगानिस्तान के खोस्त शहर में देखा गया था। अफगानिस्तान से तालिबान की सत्ता खत्म होने के बाद से वह भूमिगत है।

Loading...