Sunday, September 19, 2021

 

 

 

शौर्य चक्र सम्‍मानित औरंगजेब के पिता BJP में होंगे शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

सेना के शहीद जवान औरंगजेब के पिता मोहम्‍मद हनीफ बीजेपी में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन फरवरी को होने वाले जम्मू दौरे के समय इसकी घोषणा हो सकती है। भाजपा नेताओं का कहना है कि मोहम्मद हनीफ के भाजपा में शामिल होने से राजौरी और पुंछ जिले में पार्टी और मजबूत होगी। हनीफ के अलावा और भी कई प्रमुख लोग इस दौरान भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

ध्यान रहे 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के जवान औरंगजेब की पिछले साल जून में आतंकियों ने अपहरण के बाद हत्‍या कर दी थी। वह ईद मनाने के लिए छुट्टी पर पुंछ स्थित अपने घर जा रहे थे। बाद में कश्‍मीर के पुलवामा में गोलियों से छलनी उनका शव मिला था। औरंगजेब को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्‍मानित किया गया था।

औरंगजेब के पिता जम्मू-कश्मीर लाइट इनफेंट्री के पूर्व सिपाही हैं। यही नहीं, औरंगजेब के दादा भी आर्मी में थे और शहीद हुए थे। आतंकवादियों ने हनीफ के एक चाचा को भी मार डाला था। हनीफ के छह बेटों में सबसे बड़े बेटे का नाम मोहम्मद कासिम है, वह भी आर्मी में ही है। उनके दो छोटे बेटे मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर भी आर्मी में जाने की तैयारी में हैं। शहीद 10 भाई-बहनों में चौथे नंबर का बेटा था, उनकी चार बहनें भी हैं।

bjp

बीजेपी में शामिल होने पर हनीफ ने कहा, मैं सिर्फ अपने मुल्क और कौम की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा में शामिल हो रहा हूं। हम लोग सरहद के साथ सटे इलाके में रहते हैं, पहले जब कभी पाकिस्तान से गोलाबारी होती थी, तो हमारे फौजियों के हाथ बंधे रहते थे। हम पर अकसर गोले गिरते थे, लेकिन जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं। हमारी फौज ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

आज हालत यह है कि हम बेधड़क हो अपने खेतों में काम करते हैं, क्योंकि हमें पता है कि पाकिस्तान गोला दागने की हिमाकत नहीं करेगा। अगर करेगा तो उसे नुकसान उठाना पड़ेगा। ऐसे प्रधानमंत्री की जमात के साथ चलना फक्र की बात है। मेरा बेटा औरंगजेब इसी मुल्क के लिए शहीद हुआ और मैं उसकी शहादत को याद करते हुए उस लीडर के पीछे चलना चाहता हूं, जो कौम और मुल्क के लिए सोचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles