source: iStock

जयपुर: जयपुर सेंट्रल जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी की ह’त्या कर दी गई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस कैदी का उसके साथी कैदियों से झगड़ा हुआ, जिन्होंने इसको पीटा. बताया जा रहा है कि टीवी देखने को लेकर शुरू हुए झगड़े के बाद तीन कैदियों ने उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. फॉरेंसिक टीम भी मौक़े पर पहुंच गई है. राज्य के महानिरीक्षक जेल रुपिंदर सिंह ने भी घटना की पुष्टि की है. यह कैदी पाकिस्तान के सियालकोट का था और 2011 से जेल में बंद था. उसे 2017 में आजीवन कारावास की सजा दी गई थी.

Loading...

जयपुर सेंट्रल जेल में आठ आतंकी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। इनमें से एक कैदी शकीरूल्लाह की अन्य कैदियों के साथ हुई मारपीट में ह’त्या की गई है. शकीरूल्लाह को साल, 2011 में एटीएस ने गिरफ्तार किया था और 30 नवंबर, 2017 को जयपुर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट्र ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

पूछताछ में सामने आया था कि वह अन्य आतंकियों के साथ मिलकर जासूसी और आतंकी गतिविधियों के लिए फंड की व्यवस्था करता था. बुधवार दोपहर हुई कैदी की हत्या के बाद जेल में हड़कंप मच गया. जेल प्रशासन ने तत्काल उच्च अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी. कैदियों को कड़ी चौकसी में रखा गया.

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी है. रेड्डी ने दैनिक जागरण को बताया कि एफएसएल की जांच रिपोर्ट आए बिना अधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता, मृतक के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जेल और पुलिस के अधिकारी अन्य कैदियों से पूछताछ कर रहे हैं.

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें