Saturday, June 25, 2022

उमर खालिद पर हमला करने वाले आए सामने, कहा – ‘देना चाहते थे आजादी का तोहफा’

- Advertisement -

सोमवार को संसद के करीब कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर हुए जानलेवा हमले को लेकर दो युवकों ने एक वॉट्सऐप वीडियो जारी हमले की जिम्मेदारी ली है। दोनों युवकों का कहना है कि वे खालिद पर हमला करके स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को आजादी का तोहफा देना चाहते थे।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबकि, वॉट्सऐप पर शेयर हो रहे चार मिनट के इस वीडियो में इन दोनों युवकों ने अपने नाम सर्वेश शाहपुर और नवीन दलाल बताया है। इस वीडियो में एक शख्स ने हाथ में तिरंगा झंडा ले रखा है। वीडियो में दोनों का कहना है कि वो खालिद पर हमला कर 15 अगस्त के मौके पर लोगों को गिफ्ट देना चाहते हैं।

शाहपुर और दलाल ने कहा है कि हमले की जिम्मेदारी उनकी है और उन्होंने पुलिस से ये भी कहा है कि वो हमले की जांच में दूसरों को परेशान न करें। कथित हमलावरों ने कहा है कि वे 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे।

शाहपुर ने विडियो में कहा, ‘हम हमारे संविधान का सम्मान करते हैं लेकिन हमारे संविधान में पागल कुत्ते को दंडित करने का कोई प्रावधान नहीं है। पागल कुत्ते से हमारा मतलब जेएनयू गैंग से है जो कि देश को कमजोर बना रहे हैं और उनकी संख्या बढ़ रही है। हरियाणा में हमारे बड़े-बुजुर्गों ने हमे सिखाया है कि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाना चाहिए।’

पुलिस को शक है कि ये वीडियो पंजाब या हरियाणा में कहीं रिकॉर्ड किया गया है। पुलिस विडियो की सत्यता की जांच कर रही है और आईपी अड्रेस को ट्रेस कर रही है।
- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles