गुजरात नहीं छोड़ने पर बाहरियों पर हो रहे हमले, टाइम के साथ दिया जा रहा अल्टिमेटम

11:50 am Published by:-Hindi News
up mp bihar migrants1 620x400

गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ रे*प के मामले के सामने आने के बाद राज्य में उत्तर भारतीयों, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हमले जारी हैं। अब तक इस मामले में 342 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान करीब आधा दर्जन उन फैक्ट्रियों पर हमला हुआ है, जहां दूसरे प्रदेश से आए मजदूर काम कर रहे थे। इनमें सबसे पहली वह फैक्ट्री है, जहां कि आरोपी (बिहार के छपरा का रहनेवाला) काम करता था। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि ठाकोर सेना द्वारा पथराव किया गया है।

गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर ने कहा कि यह गुस्सा सरकार और फैक्ट्रियों के प्रति इसलिए बढ़ गया क्योंकि 80 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार देने के नियम का पालन नहीं किया गया।

वहीं, नाम न छापने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, “जिन फैक्ट्रियों पर हमला किया गया, उनमें से एक वडोदरा स्थित हिमालया इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड भी है। यहा काम करने वाले 500 कर्मचारियों में से 100 से ज्यादा राज्य के बाहर के नहीं हैं, खासकर यूपी-बिहार के।”

गुजरात से भगाए जा रहे यूपी, बिहार के लोग

देखें वीडियो: अभी 9 बजे हैं, कल 9 बजे तक छोड़ दो गुजरात, चलो जाओ यूपी, बिहार… ऐसे धमका रहे ठाकोर सेना के लोग (इस वीडियो को हमारे एक पाठक पंकज श्रीवास्तव ने भेजा है।)

Jansatta ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಅಕ್ಟೋಬರ್ 7, 2018

बता दें कि पीड़ित ठाकोर समुदाय से संबंधित है इसलिए पिछले चार-पांच दिनों से ठाकोर समुदाय द्वारा अहमदाबाद, मेहसाना, गांधीनगर, पाटन, साबरकांठा, बनासकांठा और अरावली जिले में 100 इंडस्ट्री यूनिटों को अतिरिक्त सुरक्षा दी गई है। इस पूरे मामले पर डीजीपी शिवानंद झा ने कहा, “स्टेट रिजर्व पुलिस के 17 कंपनी और 1 प्लाटॅून को प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है। 42 मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है।”

इसी बीच गुजरातियों द्वारा धमकी देने का एक वीडियो वायरलहुआ है। जिसमे एक शख्स खुद को ठाकुर समुदाय का सदस्य बता रहा है और एक घर के बाहर खड़ा होकर घरवाले को धमका रहा है। वीडियो में स्थानीय शख्स घर के बाहर खड़े लड़के से अपने पिता को बुलाने का दबाव डालता है। कुछ देर में घर से एक आदमी के निकलने के बाद स्थानीय आदमी उससे पूछता है, कहां से हो।

जवाब में बिहार का सुनने के बाद गुजराती आदमी 14 माह की बच्ची से हुए बलात्कार की घटना के बारे में पूछता है। जिस पर वो घटना से अंजान होने की बात कहता है। इस पर गुजराती आदमी घटना के बारे में बताने के बाद पूछता है, अभी कितने बजे हैं। जवाब मिलता है 9 बजे हैं। इसके बाद वह कहता है, “अभी 9 बजे हैं, कल 9 बजे तक छोड़ दो गुजरात, चलो जाओ यूपी-बिहार।” गुजराती आदमी के समर्थन मेx आस पास के लोग भी बिहार के परिवार से कहते हैं, छोड़ के चले जाओ।

Loading...