ग्रेटर नोयडा | ग्रेटर नोयडा में अफ्रीकी मूल के लोगो पर हमले लगातार जारी है. सोमवार को नाइजीरियाई छात्रों पर हमले के बाद बुधवार को एक अफ़्रीकी मूल की लड़की के ऊपर हमला किया गया. इस हमले में लड़की गंभीर रूप से घायल हो गयी. अफ्रीकी मूल के लोगो पर बढ़ रहे हमलो पर चिंता जताते हुए मोदी सरकार ने राज्य सरकार से सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए है.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह साढ़े चार बजे के करीब एक अफ्रीकी मूल की लड़की पर कुछ लोगो ने हमला किया. ग्रेटर नोयडा के नोलेज पार्क के पास घटित हुई इस घटना में लड़की को एक टैक्सी से उतारकर पीटा गया. हमलावर जख्मी हालत में लड़की को वही छोड़कर फरार हो गए. पुलिस को हमले की जानकारी मिलने पर वो घटनास्थल पहुंची और लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लड़की केन्या की रहने वाली बतायी जा रही है. फ़िलहाल लड़की का इलाज कैलाश अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टर्स के अनुसार लड़की की हालत में काफी सुधार हो रहा है. उधर अफ्रीकी मूल के लोगो पर बढ़ते हमले से चिंतित केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर हमले रोकने के निर्देश दिए है. इसके अलावा आरोपियों पर भी सख्त कार्यवाही करने को कहा है.

पुलिस के अनुसार फ़िलहाल हमलावरो की तलाश की जा रही है. बताते चले की 25 मार्च को एक छात्र की मौत के बाद पुरे ग्रेटर नोयडा में नाइजीरियाई छात्रों के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा. जिसकी चपेट में दो नाइजीरियाई छात्र आ गए. गुस्से भीड़ ने दोनों छात्रों को बड़ी ही बेरहमी से पिटा. किसी तरीके से पुलिस ने दोनों छात्रों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया. इस मामले में 5 लोगो को गिरफ्तार किया गया है जबकि 300 से अधिक लोगो के खिलाफ ऍफ़आईआर दर्ज की गयी है.

Loading...