जम्मू कश्मीर में गौरक्षको ने किया एक परिवार पर हमला, 9 वर्षीय बच्ची समेत 5 घायल

श्रीनगर | केंद्र में मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद पुरे देश में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी अपने चरम पर है. खासकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद इन घटनाओं में अप्रत्याशित रूप से तेजी देखी गयी है. अभी राजस्थान में गौ तस्करी के आरोप में कथित गौरक्षाको द्वारा पहलु खान की पिटाई का मामला अभी शांत भी नही हुआ था की जम्मू कश्मीर से भी इसी तरह की खबर सामने आ रही है.

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर में कथित गौरक्षको ने एक परिवार पर हमला कर 5 लोगो को घायल कर दिया. इनमे एक 9 साल की बच्ची भी शामिल है. यह घटना जम्मू कश्मीर के रेआसी जिले की है. यहाँ एक परिवार अपने पशुओ के साथ तलवारा इलाके में जा रहे थे. तभी रास्ते में इनके ऊपर गौरक्षको ने हमला कर दिया. घटना के समय परिवार के साथ एक 9 साल की बच्ची भी थी.

पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया तलवारा इलाके जाते हुए रास्ते में ही गौरक्षको ने उनको रोक लिए और मारपीट करनी शुरू कर दी. शिकायत में यह भी कहा गया की गौरक्षक उनके सारे पशु भी अपने साथ ले गए. जिनमे भेद, बकरी और गाय शामिल है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के अनुसार पांच लोगो की पहचान भी की जा चुकी है.

उधर सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है की जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. मालूम हो की देश में गौरक्षको की गुंडागर्दी दिनों दिन बढती जा रही है. हालाँकि इस पर खुद प्रधानमंत्री भी चिंता जता चुके है लेकिन विपक्ष का कहना है की गौरक्षको के भेष में गुंडागर्दी करने वालो को राज्य की बीजेपी सरकारों का संरक्षण प्राप्त है. जिसकी वजह से इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जाती और दिनों दिन इनके हौसले बुलंद होते जा रहे है.

विज्ञापन