manmohan singh 650x400 61506403000

manmohan singh 650x400 61506403000

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद सँभालने को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि ‘राहुल ऐसे समय में हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे हैं, जब देश की राजनीति में अशांत माहौल है.’

उन्होंने कहा कि एक ‘प्रतिष्ठित शिक्षाविद’ ने इस बात का उल्लेख किया है कि देश में “उम्मीदों भरी राजनीति पर भय की राजनीति हावी होना खतरनाक है.” कांग्रेस नेता ने कहा, “राहुल जी हम उम्मीदों की राजनीति में परिवर्तन लाने और इसे बनाए रखने के लिए आप पर निर्भर हैं.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को लंबे समय तक प्रशिक्षित किया गया और वह कई सालों से कांग्रेस की कई राजनीतिक गतिविधियों की देखरेख करते आए हैं. उन्होंने कहा, “राहुल जी साहस और विनम्रता के साथ समर्पण और प्रतिबद्धता, नेतृत्व की एक नई भावना साथ लाए हैं.”

मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में यह एक अद्भुत दिन है कि सोनिया गांधी अपने बेटे को पार्टी की बागडोर सौंप रही हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 19 सालों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने एक दमदार नेतृत्व दिया. मनमोहन सिंह ने कहा, “भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. अगर मैं कुछ भावुक हो जाऊं तो मुझे क्षमा कर देना.”

उन्होंने कहा, “चूंकि अब सोनिया जी पार्टी की कमान राहुल जी को सौंप रही हैं, हम पार्टी को एकजुट रखने के लिए सोनिया जी को सलाम करते हैं, वह पिछले 19 सालों से इस जिम्मेदारी को निभाती आई हैं.” (आईएएनएस)

Loading...