Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

अतीक अहमद को गुजरात की इस जेल में भेजा जाएगा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

बाहुबली नेता अतीक अहमद को आज अहमदाबाद जेल भेजा जाएगा। अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है। नैनी जेल अधीक्षक एच.बी सिंह ने बताया कि अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को ब्रज वाहन द्वारा वाराणसी के बावतपुर एयरपोर्ट लाया जाएगा। जहां उसे अहमदाबाद सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

लखनऊ के व्यापारी से जेल में मारपीट करने के आरोपी अतीक अहमद पर कई अन्य गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 23 अप्रैल को अहमदाबाद जेल स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे। इसके लिए राज्य सरकार ने गुजरात सरकार से अनुमति मांगी थी। गुजरात सरकार से गृह विभाग ने अतीक को अहमदाबाद जेल स्थानांतरित करने के आदेश दिए थे लेकिन इसके लिए कुछ शर्ते लगाई हैं।

अतीक के खाने, कपड़े, बिस्तर, दवाइयां, बिजली, पानी आदि का खर्च यूपी सरकार को तिमाही वहन करना होगा। पहली बार एडवांस के रूप में तीन लाख रुपये का ड्राफ्ट अहमदाबाद जेल के अधीक्षक के नाम बनवाकर देना होगा। यदि अतीक किसी अदालत में पेश करना होगा तो इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस दल उपलब्ध कराएगी। पुलिस की टीम जेल से अतीक को कस्टडी में लेकर जाएगी। पेशी के बाद उसे जेल प्रशासन को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

अतीक अहमद पर आरोप है कि उसके इशारे पर गुर्गों ने आलमबाग के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को पिछले साल 26 दिसंबर को उनकी गाड़ी समेत घर से अगवा कर जेल में पीटा था। दरअसल, एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप लगाए कि मोहित को देवरिया जेल में ले जाकर बैरक में पीटा और कनपटी पर पिस्टल सटाकर उनकी पांच कंपनियों का मालिकाना हक दो युवकों के नाम ट्रांसफर करवा लिया गया। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया और गाड़ी भी छीन ली गई।

जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कारवाई की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था। 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए उसे गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था। इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles