Saturday, September 18, 2021

 

 

 

2019 लोकसभा चुनाव के साथ तीन बीजेपी शासित राज्यों में हो सकते है विधानसभा चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राष्ट्रीय नेतृत्व इस साल लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भी विधानसभा चुनाव करा सकता है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, बीजेपी हाईकमान ने इस बारे में राज्य नेताओं को भी इस मामले में जानकारी दे दी है। हालांकि महाराष्ट्र और झारखंड के भाजपा नेतृत्व का विचार है सरकार अपने कार्यकाल पूरा करे जबकि हरियाणा में नेताओं के एक वर्ग का मानना ​​है कि लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव हों तो उन्हें फायदा होगा।

पार्टी के एक नेता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि महाराष्ट्र में शिवसेना चाहती है कि भाजपा लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराए मगर मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस का मत है कि सरकार अपने पांच साल पूरे करे। पार्टी लीडर ने कहा, ‘शिवसेना ने साफ कर दिया है कि अगर लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाते हैं तो वो गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।’

electon

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने हैं जबकि झारखंड सरकार के पांच साल इस साल दिसंबर में पूरे होंगे। चुनाव कब हों इस मामले में अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष अमित शाह लेंगे।

वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही संकेत दे चुके हैं कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को अकेले मैदान में उतरने के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि वह शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं तोड़ना चाहते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles