Friday, June 25, 2021

 

 

 

मंदिर में पानी पीने पर प्रताड़ित हुए आसिफ को मिली 10 लाख की आर्थिक मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी के गाजियाबाद के डासना में सांप्रदायिक नफरत का शिकार हुए आसिफ को क्राउड फंडिंग के जरिए 10 लाख की आर्थिक मदद दी गई है। इस बात की जानकारी शुक्रवार को लोगों से धन जुटाने वाले ऑनलाइन मंच केट्टो ने दी।

केट्टो ने अपने एक बयान में कहा कि तथ्यों की जांच-पड़ताल करने वाली वेबसाइट अल्ट न्यूज के एक सह-संस्थापक ने लड़के के परिवार को वित्तीय सहायता देने और उसकी शिक्षा के लिए धन जुटाने के इस अभियान को शुरू किया था। जन वित्त पोषण के माध्यम से लगभग 648 लोगों के योगदान से सिर्फ दो दिनों में लगभग 10 लाख रुपये जुटाए गए हैं।

हिंसा के वायरल हो रहे वीडियो में आरोपी नंदन यादव पहले बच्चे से उसका नाम पूछता है। ये बच्चा अपना नाम आसिफ बताता है तो इसके बाद आरोपी सवाल करता है कि मंदिर में क्या करने के लिए गए थे। इस पर बच्चा जवाब देता है है कि मैं पानी पीने के लिए गया था। इसके बाद आरोपी उस बच्चे की बुरी तरह पिटाई करने लगता है।

आरोपी श्रृंगी यादव भोपाल के कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मारपीट, वैमनस्यता फैलाने व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

गाजियाबाद पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि उपरोक्त वीडियो का तत्काल संज्ञान लेकर टीम गठित कर मार पिटाई करने वाले व्यक्ति श्रृंगी नंदन यादव पुत्र अश्वनी कुमार यादव निवासी गोपालपुर थाना संवारा भागलपुर बिहार को हिरासत में लिया गया एवं मुकदमा पंजीकरण/वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles