Wednesday, January 19, 2022

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -

नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति से मंजूरी मिल जाने के बाद यह कानून का रूप ले चुका है। ऐसे में इस कानून के मुखर आलोचक ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से वकील निजाम पाशा ने कहा कि एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। बता दें कि संसद में भी ओवैसी ने इस कानून का विरोध किया था और बिल की कॉपी फाड़ी थी।

उन्होंने कहा था कि यह बिल देश को बांटने वाला है और संविधान की मूल भावना के विपरीत है। ओवैसी ने कहा था कि यह बिल मुस्लिम को स्टेटलेस बनाने जैसा है और देश की सुरक्षा के लिए भी खतरा बन सकता है।

हालांकि ओवैसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि भले ही यह विधेयक संसद से पारित हो जाये और कानून का रूप में ले ले, लेकिन वह सुनवाई के लिए देश में सभी दरवाजों को खटखटाएंगे और लोगों के सामने अपना नजरिया रखेंगे।

बता दे कि संशोधित नागरिकता कानून के अनुसार 31 दिसंबर, 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ्गानिस्तान से भारत आये हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के सदस्यों को अवैध शरणार्थी नही माना जायेगा और उन्हें भारत की नागरिकता प्रदान की जायेगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles