Tuesday, January 25, 2022

दिल्ली बनी गैस चेंबर, स्कूलों को किया गया बंद, केजरीवाल के निशाने पर खट्टर और कैप्टन

- Advertisement -

दिल्ली में प्रदूषण से हालात बेकाबू है। कई इलाको में हवा जहरीली हो गई है। एक्यूआई 500 से 700 के बीच पहुंच गया है, जिस कारण सांस लेना दूभर हो गया। इस बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस समस्या को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों की आलोचना की, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को “गैस चैंबर” बताया।

ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ”खट्टर और कैप्टन सरकारें अपने किसानों को पराली जलाने पर मजबूर कर रहीं हैं जिसकी वजह से दिल्ली में भारी प्रदूषण है। कल पंजाब और हरियाणा भवन पर लोगों ने प्रदर्शन कर वहां की सरकारों के प्रति अपना रोष प्रकट किया।”

अपने एक और ट्वीट केजरीवाल ने लिखा, ”पड़ोसी राज्यों में पराली के धुएं के कारण दिल्ली गैस चैंबर में बदल गई है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम खुद को इस जहरीली हवा से बचाएं। प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के माध्यम से, हमने आज 50 लाख मास्क वितरित करना शुरू कर दिया है। मैं सभी दिल्लीवासियों से आग्रह करता हूं कि जब भी जरूरत हो, उनका उपयोग करें।”

वहीं स्कूलों में छुट्टी के ऐलान से पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘ अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली का पॉल्यूशन लेवल इमरजेंसी स्टेज पर है। मासूम बच्चों के जीवन से मत खेलिये। अंतिम साल में फोटो खिंचवाने के लिए मास्क बांटने का नाटक बंद कीजिए। हमने भी MCD के स्कूलों में छुट्टी के लिए आग्रह किया है और आप भी स्कूलों में तत्काल प्रभाव से छुट्टी का आदेश दीजिए।’

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘आज दिल्ली में मेरी आंखें जल रही है और आपकी ? मुझे दिल्ली वासियों की बहुत चिंता हो रही है। कृपया अपना, अपने बच्चों का, माता पिता का ध्यान रखें।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles