Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

CBI ने अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए बनाया दबाव: पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार

- Advertisement -
- Advertisement -

rj1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव ने CBI पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि सीबीआई ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए उन पर दबाव डाला था. राजेन्द्र का आरोप है कि सीबीआई ने कहा था कि अगर वह केजरीवाल के खिलाफ बयान दे देंगे तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा.

राजेंद्र कुमार ने 12 पन्ने का एक खत लिखते हुए सीबीआई पर कई आरोप मढ़े हैं. राजेंद्र ने अपनी चिट्ठी में सीबीआइ पर आरोप लगाते हुए यह दावा भी किया है कि उनसे जबरन मेल का एक्सेस हासिल किया गया और धमकी भी दी गई. साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई ने उन्हें और मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए कई लोगों पर दबाव डाला और बहुत से लोगों की पिटाई भी की.

उन्होंने लिखा है कि उन्हें 2008 में देश का सबसे प्रतिष्ठित पीएम मेडल मिला और पब्लिक सर्विसेज में शानदार योगदान के लिए प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड दिया गया, लेकिन अब उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.  उन्होंने आगे कहा कि, ‘उन्हें इस सिस्टम पर उन्हें बहुत भरोसा था, क्योंकि एक गरीब परिवार से आने वाला भी सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर आईएएस बन गया था, लेकिन आज सब बदल गया है.’

राजेंद्र कुमार की चिट्ठी के अनुसार, उन्हें केंद्र और दिल्ली सरकार के झगड़े में मोहरा बनाया गया. इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने वॉलंटरी रिटायरमेंट की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles