colonel b 251018

मिलिट्री इंटेलीजेंस और यूपी एटीएस के अफसरों ने गुरुवार को गिरफ्तार किए गए फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल अरविंद मिश्रा से हजरतगंज कोतवाली में पूछताछ की। आर्मी इंटेलिजेंस, एटीएस और आईबी ने अरविंद से पांच घंटे तक पूछताछ की जिसमें चौंकाने वाली बातें सामने आईं।

पता चला कि अरविंद की कश्मीरी पत्नी हीना जमवाल का ताऊ आईएसआई जासूस था। वह भारतीय सेना में अच्छे पद पर था। सेना की सूचनाएं लीक करने के आरोप में उसका कोर्ट मार्शल हुआ था। यह जानकारी सामने आने पर अब जांच एजेंसियां हीना की तलाश में जम्मू रवाना हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार, हिना शादी करके अरविंद के घर बहराईच आई तब उसे पता चला कि वह सेना का अफसर नहीं जालसाज है। इसपर उसने अरविंद के खिलाफ बहराईच में धोखे से शादी करने, प्रताड़ना और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया।  सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर हजरतगंज पुलिस व साइबर क्राइम सेल की टीम ने बुधवार सुबह अरविंद मिश्रा को लालबाग से गिरफ्तार किया था। वह खुद को गोरखा रायफल्स में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल बताता था और हर वक्त सेना की वर्दी में घूमता था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पूछताछ में पता चला था कि अरविंद मूल रूप से बहराइच की कानूनगो कालोनी का रहने वाला है। उसके पिता शिक्षा विभाग में बाबू थे। अरविंद पढ़ाई में काफी अच्छा था और सैन्य अधिकारी बनने के लिए सीडीएस की तैयारी कर रहा था।वर्ष 2003 तक परीक्षा में विफल होने के बाद उसने सेना की वर्दी खरीदी और फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल बनकर घूमने लगा।

अरविंद के पकड़े जाने के बाद सेना की खुफिया इकाई, एटीएस और आईबी ने हजरतगंज पुलिस से संपर्क किया। जांच एजेंसियों ने गुरुवार को उससे लंबी पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने अरविंद को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आर्मी इंटेलिजेंस की जांच में हीना भी रडार पर आ गई। जांच एजेंसियों को शक है कि हीना भी आईएसआई के संपर्क में है।

जांच एजेंसियों का मानना है कि अरविंद की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल देखने के बाद ही हीना ने उससे चैटिंग शुरू की और बाद में दोनों ने शादी कर ली। संभावना है कि हीना ने अरविंद को हनी ट्रैप में फंसाने के तहत उससे शादी की थी। बाद में अरविंद के ठग होने की सच्चाई का पता चलने पर उसने रिश्ता तोड़ लिया।

Loading...