Thursday, December 9, 2021

उत्तराखंड से ISI एजेंट रमेश की गिरफ्तारी, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

आर्मी इंटेलीजेंस और उत्तर प्रदेश एटीएस की संयुक्त टीम ने पिथौरागढ़ के डिडीहाट से एक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है. जो पाकिस्तान के लिए देश से गद्दारी कर रहा था.

उत्तर प्रदेश आतंकवादी निरोधक दस्ते (यूपीएटीएस) की टीम रमेश सिंह कन्याल को हिरासत में लेकर अपने साथ लखनऊ ले गई है. उसने एक राजनयिक के घर पर तकरीबन दो साल तक कुक का काम किया. उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसे के बदले कई गोपनीय जानकारियां साझा कीं.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार सुबह पिथौरागढ़ पुलिस की सहायता से यूपी एटीएस ने रमेश कन्याल को उसके घर से दबोचा है. उन्होंने बताया कि रमेश कन्याल का भाई भारतीय सेना में तैनात है. कुछ साल पहले उसके भाई ने भारतीय सेना में तैनात एक ब्रिगेडियर के घर नौकरी पर लगवाया था. कुछ समय बाद ब्रिगेडियर की पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास में पोस्टिंग हो गई.

घर के कामकाज में रमेश कन्याल अच्छा था, इसलिए ब्रिगेडियर उसे भी पाकिस्तान ले गए. आरोप है कि वहां रमेश पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आ गया. इस दौरान वह सूचनाएं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देता रहा.

कुमार ने बताया कि वह रमेश सिंह 2017 में भारत लौट आया. यहां लौटकर उसने करीब 8 लाख रुपये का अपना कर्ज चुकाया. अभी यह साफ नहीं है कि आईएसआई से उसने कितने पैसे लिए हैं.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles