Saturday, July 31, 2021

 

 

 

सेना ने जम्मू में सुंजवां सैन्य स्टेशन के पास एक और ड्रोन देखा

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय सेना द्वारा ड्रोन के जरिये एक सैन्य प्रतिष्ठान को निशाना बनाने के प्रयास को विफल करने के एक दिन बाद, जम्मू में सुंजवां सैन्य स्टेशन के पास एक और ड्रोन देखा गया।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुंजवानी, सुंजवां और कालूचक इलाके में तड़के करीब ढाई बजे एक ड्रोन देखा। हालांकि, कुछ समय बाद ड्रोन का पता नहीं लगाया जा सका।

कुंजवानी, जम्मू शहर में और सतवारी वायु सेना स्टेशन के पास है, जो सुंजवां से लगभग 6.5 किमी और कालूचक से 4.5 किमी दूर है।

तीन दिनों में यह तीसरा मामला है जब ड्रोन को जम्मू में सैन्य प्रतिष्ठानों पर मँडराते हुए देखा गया है। सोमवार को, भारतीय सेना ने कहा था कि सैनिकों ने दो ड्रोन पर गोलीबारी की, जो कालूचक सैन्य शिविर के ऊपर पाए गए थे।

एक मानवरहित हवाई वाहन (यूएवी) को रात 11:45 बजे सेना के अड्डे के अंदर और दूसरे को 2:40 बजे उड़ते देखा गया। सेना के अलर्ट जवानों ने ड्रोन को बेअसर करने के लिए उन पर फायरिंग की।

पुलिस ने इंडिया टुडे को बताया, “जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कालूचक-पुरमंडल मार्ग के एक खंड पर दो क्वाडकॉप्टर देखे गए। कालूचेक सैन्य स्टेशन के पास संदिग्ध वस्तुएं उड़ रही थीं।”

रविवार की तड़के जम्मू हवाई अड्डे के भारतीय वायुसेना स्टेशन पर दो बम गिराए गए – पहली बार पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों ने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles