सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल – जवानों की बीवियों से काम करवाते है सेना के अफसर?

11:29 am Published by:-Hindi News

एक तरफ रक्षा मंत्रालय द्वारा भारतीय सेना के सभी 10 शाखाओं में महिला अधिकारियों को परमानेंट कमिशन की तैयारी की जा रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें खुद को जवान बता रहा एक शख्स सेना के अफसरों पर सनसनीखेज आरोप लगा रहा है। उसका आरोप है कि सेना के अफसरों की पत्नियां जवानों और उनकी पत्नियों का शोषण कर रही हैं।

कथित जवान का आरोप है कि सेना के अफसरों की पत्नियां सबसे ज्यादा जवानों का शोषण करती हैं। सेना के निर्देशों में अफसरों की बीवियों का बड़ा हाथ होता है। उनके निर्देश पर जवानों को बीवियों को घर बुलाया जाता है और काम करवाया जाता है। जबकि, काफी संख्या में जवान भी सेना के अफसरों के घरेलू कामकाज में लगे हुए हैं।

वीडियो में जवान ने कहा कि सेना के अफसर मिले हुए हैं और मिल-बांटकर जवानों का शोषण करते हैं। उसने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें अधिकारियों की पत्नियों को सैल्यूट मारना पड़ता है और अगर कोई उनकी बात नहीं मानता तो उन्हें तुरंत ट्रांसफर की धमकी दी जाती है। यहीं नहीं कथित जवान ने ये भी आरोप लगाया कि अधिकारी जवान का जिस जगह ट्रांसफर करते हैं वहां के अधिकारी को पहले ही फोन करके बता देते हैं कि इस जवान को देख लेना।

जवान को ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नियों को भी नौकर बना रहे हैं सेनाधिकारी

With Congress ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ಜುಲೈ 17, 2019

कथित जवान का आरोप है कि सेना में फैमिली वेलफेयर के नाम पर शोषण हो रहा है। उसने आरोप लगाते हुए कहा कि फैमिली वेलफेयर इसलिए कराया जाता है ताकि अधिकारियों की पत्नियों को कमांड करने का मौका मिल सके। कथित जवान ने कहा कि फैमिली वेलफेयर में जवानों की पत्नियों को डांस करना पड़ता है और अधिकारियों की पत्नियां हंसती है।

इतना ही नही उसने ये भी कहा कि सेना के अधिकारी कपड़ों और खाने में भी घोटाला कर रहे हैं. उसने कहा कि जवानों को सारे कपड़े खरीद कर पहनने पड़ते हैं। जवानों को जो क्लोदिंग मिल रहे हैं उसके बदले उन्हें पैसे मिलने चाहिए और राशन का भी पैसा मिलना चाहिए, वह खा लेगा।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें