Sunday, October 17, 2021

 

 

 

जम्मू कश्मीर में पुलिस और सेना के बीच हुई झड़प, उमर अब्दुल्ला ने उठाये सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर | जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना और पुलिस के बीच झड़प की खबरे है. बताया जा रहा है की भारतीय सेना ने एक पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की. जिसमे छह पुलिस कर्मी घायल हो गए. उधर पुरे घटनाक्रम पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल उठाये है. उन्होंने प्रशासन से मामले में कार्यवाही करने की भी मांग की है.

मिली जानकारी के अनुसार गंडरबल जिले के पुलिस स्टेशन पर शनिवार को एक आर्मी यूनिट ने हमला कर दिया. सेना के जवानों ने उस समय थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की जिसमे छह पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटे आई. इस हमले में एक एएसआई के घायल होने की भी खबर है. कहा जा रहा है की एक चेकपोस्ट को लेकर पुलिस और सेना के जवानों में झगडा हुआ.

 इसके बाद ही सेना ने सम्बंधित थाने पर हमला करने का फैसला किया. फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. उधर पुलिस पर हमले की जानकारी मिलते ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कार्यवाही करने की मांग की. उन्होंने ट्वीट में लिखा,’ आखिर सेना ने जम्मू कश्मीर पुलिस को थाने में घुसकर क्यों मारा? प्रशासन को इस पर तुरंत स्पष्टीकरण देना चाहिए और कार्यवाही करनी चाहिए’.

बताते चले की पिछले कुछ महीनो में घाटी के हालात बेहद ख़राब हुए है. खासकर हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में आये दिन हमले हो रहे है. इसके अलावा हमारी सेना के सामने पत्थरबाज भी एक चुनौती साबित हो रहे है. जहाँ भी सेना आतंकियों पर कार्यवाही करने की कोशिश करती है वही पत्थरबाज उनकी ढाल बनकर सामने आ जाते है. हालाँकि सेनाध्यक्ष ने सभी पत्थरबाजो से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles