नई दिल्ली | जवानों को मिल रही सुख सुविधा की पोल खोलती , बीएसएफ जवान की एक विडियो ने पुरे देश में हलचल मचा दी है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ और जवानों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लेते हुए अपनी शिकायत सरकार तक पहुँचाने का प्रयास किया. अब इस मामले में सेना प्रमुख ने अपना चुप्पी तोड़ते हुए कहा है की जवानों को जो भी समस्या है वो मुझे सीधे बता सकते है.

सेना दिवस से एक दिन पहले, अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा की जिस किसी को भी शिकायत है वो मुझसे सीधे बात कर सकता है. जनरल बिपिन रावत ने इस बात पर जोर दिया की जवान अपनी शिकायत रखने के लिए शिकायत पेटी का इस्तेमाल करे. हर सेना मुख्यालय पर इस तरह की सुझाव और शिकायत पेटी रखी गयी है.

सेना प्रमुख ने जवानों से सोशल मीडिया का इस्तेमाल न करने की सलाह देते हुए कहा की सोशल मीडिया ऐसे मुद्दे का निराकरण करने के लिए सही माध्यम नही है. जवानों को हर तरह के मुद्दे सेना के भीतर ही उठाने चाहिए. जनरल रावत ने सभी जवानों को सन्देश देते हुए कहा की मैं हर जवान से कहना चाहता हूँ , चाहे वो किसी भी ओहदे या आर्म्ड फोर्सेज का हो, की हमारे लिए एक एक जवान बहुत अहमियत रखता है.

जनरल रावत से जब यह पुछा गया की क्या आपको लगता है की जवानों की समस्यों ऊँचे ओहदे के लोगो तक सही तरीके से नही पहुँच रही है या शिकायत करने के तरीके में ही गलती है इसलिए वो दुसरे मंचो का सहारा ले रहे है, इस पर उन्होंने कहा की हो सकता है की ऊँचे ओहदे के लोग जवानों की समस्या हल न कर पाए हो इसलिए यह जरुरी है की वो अपनी बात ऊँचे स्तर पर रख सके.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें