आर्मी चीफ बोले – बालाकोट में फिर आतंकी हुए सक्रिय, NCP बोली – चुनाव प्रचार का हिस्सा….

8:26 pm Published by:-Hindi News

चेन्नई. भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के करीब 6 महीने बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के शिविर फिर सक्रिय हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद आर्मी चीफ ने दी है।

चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में सोमवार को उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वह फिर से सक्रिय हो गया है’।

उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है। सेना प्रमुख ने कहा, ‘ … भारतीय वायुसेना ने कुछ कदम उठाए हैं और अब वहां उन्हें लोगों का समर्थन हासिल है।’

उन्होंने ये भी कहा, “मुझे लगता है कि लोगों के एक बड़े वर्ग के बीच इस्लाम को लेकर गलत धारणाएं पैदा की जा रही हैं। धर्म में कुछ भी बुरा नहीं है लेकिन जिस तरह से इसकी व्याख्या की जा रही है, उसमें समस्या है। इसे सुनने वाले लोग प्रभावित होते हैं और आगे प्रसारित करते हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे कई धर्म प्रचारक हैं जो इस्लाम के सही संदेश को लोगों तक पहुंचा सकते हैं।”

वहीं दूसरी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने उनके इस बयान को लेकर निशाना साधा है। एनसीपी नेता मजीद मेमन ने सेना प्रमुख के बयान को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। इतना ही नहीं मेनन का कहना है कि चुनाव के समय जनरल रावत का बयान अमित शाह और पीएम मोदी की तरह है।

Loading...