आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले – POK को लेकर सरकार ले फैसला, सेना पूरी तरह से तैयार

6:44 pm Published by:-Hindi News

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को एक बड़ा बयान दियाहै। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने पर उन्होंने कहा सेना हमेशा तैयार है।

दरअसल, मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा था कि हमारा अगला लक्ष्य गुलाम कश्मीर में तिरंगा लहराना है। इसपर अब जहां सेना प्रमुख से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘अगला एजेंडा पीओके को पुनः प्राप्त करना है और इसे भारत का हिस्सा बनाना है’।

आर्मी चीफ ने कहा कि सेना हमेशा तैयार रहती है। सरकार अगर कोई भी कार्रवाई करती है तो देश की संस्थाएं उसका पालन करती हैं।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले का आर्मी चीफ ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग भी हमारे देश के ही हैं। वे हमारे ही लोग हैं। कश्मीर के लोगों को शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों को कुछ मौका देना चाहिए। उन्होंने 30 साल तक आतंकवाद झेला है, अब उन्हें कुछ वक्त शांति के लिए भी देना चाहिए।’

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीओके को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से अब कोई भी बातचीत पीओके को लेकर ही होगी। यही नहीं 6 अगस्त को होम मिनिस्टर अमित शाह ने भी संसद में 370 पर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए संसद में कहा था कि हम जान दे देंगे, लेकिन पीओके लेकर रहेंगे।

Loading...