Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

फोटो पत्रकार को रोककर पूछा – हिंदू है या मुसलमान वरना पैंट उतारकर चेक करे

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे के बीच देश की राजधानी बीते 24 घंटो से दं’गों की आग में झुलस रही है। जहां मुस्लिमों को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है। इस बात का अंदाजा इस खबर से ही लगाया जा सकता है। किस तरह दंगा’इयों में मुस्लिमों के खिलाफ नफरत भरी हुई है।

जानकारी के अनुसार, टाइम्स ऑफ इंडिया के फोटो जर्नलिस्ट सोमवार को मौजपुर मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो हिंदू सेना ने उन्हे घेर लिया। वह दं’गा कवर करने पहुंचे थे। करीब 15 मिनट बाद इलाके में दोनों ग्रुप एक-दूसरे की तरफ पत्थरबाजी करने लगे। ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच फोटोजर्नलिस्ट जैसे ही आग लगी बिल्डिंग की तरफ बढ़े, कुछ लोगों ने उन्हें शिव मंदिर के पास रोक लिया।

जब फोटोजर्नलिस्ट ने उनसे कहा कि फोटो लेने बिल्डिंग की तरफ जा रहे हैं तो उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने फोटोजर्नलिस्ट से कहा, ‘भाई, आप भी तो हिंदू हो। क्यों जा रहे हो? आज हिंदू जाग गया है।’ कुछ देर बाद बैरिकेड की तरफ चले गए।

उन्होंने जैसे ही फोटो लेना शुरू किया, हाथों में डं’डे और रॉ’ड लिए कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने कैमरा छीनने की कोशिश की, लेकिन उनके साथ टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट साक्षी चांद बीच में आ गए और चीखने लगे। फिर उन लोगों ने छोड़ दिया।

थोड़ी देर में उन्हें अहसास हुआ कि वे लोग उनका पीछा कर रहे हैं। एक युवक ने उनसे कहा, ‘भाई, तू ज्यादा उछल रहा है। तू हिंदू है या मुसलमान?’ उन्होंने यहां तक कहा कि धर्म का पता लगाने के लिए वो उनका पैंट उतारकर प्राइवेट पार्ट चेक करेंगे। तब फोटोजर्नलिस्ट ने हाथ जोड़कर कहा कि वह तो एक फटॉग्रफर हैं तो लोगों ने उन्हें छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles