भोपाल | कभी भारत का हिस्सा रहे पाकिस्तान के साथ हमारे मुल्क के रिश्ते सहज नही है. दोनों देशो के बीच कश्मीर को लेकर तनातनी रहती है जिसकी वजह से हमें तीन बार युद्ध में उतरना पड़ा. आजादी के इतने सालो बाद भी यह तनातनी कम नही हुई है. दोनों देश अभी भी एक दुसरे के खिलाफ आग उगलने से बाज नही आते. ऐसे हालातो में क्या हो अगर किसी पाकिस्तानी लडके को हिन्दुस्तानी लड़के से प्यार हो जाए.

कहते है की प्यार अँधा होता है, यह देशो की सीमओं से बंधा नही होता. यही कारण है की पाकिस्तान के अनवर दुर्रानी को फेसबुक पर हिंदुस्तान की सोफ़िया से मोहब्बत हो गयी. अनवर , सोफ़िया के प्यार में इतना पागल हो गया की उसने वीजा लेकर हिंदुस्तान आने का मन बनाया. वो भारत आया और सोफ़िया से निकाह कर लिया. शादी के बाद वो मध्य प्रदेश में ही रहने लगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वीजा की अवधि खत्म होने के बाद भी अनवर अपने देश नही लौटना चाहता था इसलिए उसने वीजा की अवधि बढाने की अपील की जिसको भारतीय दूतावास ने बढाने से मना कर दिया. लेकिन वो पाक नही लौटना चाहता था. इसलिए वो अनवर अपना नाम बदल यही बस गया. उसके दो बच्चे भी है अय्यूब और कासिम. लेकिन उसकी ख़ुशी तब गम में बदल गयी जब किसी ने अनवर की मुखबरी की और उसको गिरफ्तार कर लिया गया.

अनवर की प्रेम कहानी शुरू हुई 2011 में. वो फरवरी 2012 को भारत आया और सोफ़िया से निकाह कर लिया. लेकिन पिछले साल उसको गिरफ्तार कर लिया गया. फ़िलहाल भारत ने पहल करते हुए 39 पाक कैदियों को रिहा कर उनकी वतन वापसी कराने का फैसला किया. इनमे अनवर दुर्रानी का भी नाम था. उसको बुधवार को पाक वापिस भेज दिया गया. अनवर ने हिन्दुस्तानी जेल में करीब एक साल गुजरा. वतन लौटते समय वो रो रहा था क्योकि वतन में माँ से मिलने की ख़ुशी थी तो बीवी बच्चो से बिछड़ने का गम भी था.

Loading...