मुंबई | बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर, आजकल हर उस सामाजिक मुद्दे पर अपनी राय रखते है जो कही न कही राष्ट्रवाद से जुड़ा होता है. खासकर केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद अनुपम खेर बड़े मुखर होकर राष्ट्रवाद पर अपने विचार रख रहे है. उनका कहना है की कभी कभी राष्ट्रवाद को दिखाना जरुरी होता है. अब इसी मामले में उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को आड़े हाथो लिया है.

अनुपम खेर ने दिग्विजय सिंह के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमे उन्होंने कहा था की कश्मीरी लोग सेना और आतंकवादियों , दोनों के हाथो मारे जा रहे है. अनुपम खेर ने उनके बयान को बेवकूफी भरा और अवास्तविक करार दिया. उन्होंने कहा की कुछ लोग महज चर्चा में रहने के लिए ऐसे बयान देते है. अनुपम खेर ने फ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एचएस पनाग के ट्वीट पर भी प्रतिक्रिया दी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पनाग ने ट्वीट कर सेना की उस कार्यवाही को निंदनीय बताया था जिसमे पत्थरबाजो से बचने के लिए एक शख्स को जीप के सामने बांधा गया था. इस पर अनुपम खेर ने ऐसे छदम बुद्धिजीवी तब क्यों चुप रहते है जब कश्मीर में जवानो के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. अनुपम का इशारा उस विडियो की तरफ था जिसमे कुछ कश्मीरियों ने CRPF के जवानों के साथ मारपीट की थी.

अनुपम खेर ने पनाग के ट्वीट की आलोचना करते हुए कहा की आजकल एक चलन चल गया है की जो भी देश के लिए बोलता है उसको आरएसएस या बीजेपी की और झुकाव रखने वाला बता दिया जाता है. लेकिन मैं कहना चाहता हूँ की हम राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नही रखते बल्कि हम अपने दिलो में में राष्ट्रवाद को रखते है. इसलिए मुझे लगता है की कभी कभी राष्ट्रवाद को दिखाना जरुरी हो जाता है.

Loading...