Sunday, December 5, 2021

मोदी सरकार को बड़ा झटका – एंटीगुआ का चोकसी को गिरफ्तार करने से इनकार

- Advertisement -

जाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपए का घोटाला कर देश छोड़ फरार हुए मेहुल चोकसी को एंटीगुआ ने गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया है। इस घोटाले में मेहुल चोकसी के साथ उसका भांजा नीरव मोदी मुख्य आरोपी है।

बता दें कि भारत से फरार होकर वह एंटीगुआ में रह रहा है। भारतीय जांच एजेंसियों ने इंटरपोल से रिपोर्ट मांगी थी। जिसपर एंटीगुआ के निदेशक पब्लिक प्रासीक्यूशन ने इंटरपोल को लिखित में सूचना दिया है। इंटरपोल की रिपोर्ट में कहा गया है कि एंटीगुआ प्रशासन ने चोकसी को गिरफ्तार करने से साफ इनकार कर दिया।

इस खुलासे के बाद भारतीय जांच एजेंसियों में हड़कंप मच गया। मेहुल चौकसी के मामले को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनप्रीत वोरा और एंटीगुआ प्रशासन के बीच उच्चस्तरीय बैठक हुई और मेहुल चौकसी का नया डोजियर एंटीगुआ प्रशासन को दिया गया।

pnb

डोजियर में कहा गया है कि मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द किया जाए। उसे औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर भारत प्रत्यर्पित किया जाए। चोकसी ने साल 2017 मे ही एंटीगा की नागरिकता ली थी। मुंबई पुलिस की हरी झंडी के बाद चोकसी को नागरिकता मिली थी। इस पूरे मामले की जांच सीबीआइ और ईडी की टीमें कर रही हैं।

दोनों आरोपी के भारत से भाग जाने की चर्चा लोकसभा चुनाव में खूब हो रही है। विपक्षी पार्टियां खासकर कांग्रेस मोदी सरकार को घेरने के लिए नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का जिक्र करती है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles