Sunday, September 19, 2021

 

 

 

देखे वीडियो: ASI की बदौलत ताजमहल मस्जिद की बेअदबी, महिलाओं ने की पूजा-अर्चना

- Advertisement -
- Advertisement -

विश्व प्रसिद्ध इस्लामिक इमारत ताजमहल में स्थित मस्जिद के अपमान का मामला सामने आया है। हिंदूवादी संगठन अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद से ताल्लुक रखने वाली 3 महिलाओं ने शनिवार को ताजमहल मस्जिद में घुसकर पुजा अर्चना की।

बता दें कि इस्लामिक नियमों के अनुसार मस्जिद में केवल नमाज ही हो सकती है। अन्य गैर शरई कामों को हराम करार दिया गया है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। संगठन की तीनों महिलाओं ने  मस्जिद परिसर में बाकायदा ‘धूप-बत्ती’ जलाई और ‘गंगाजल’ भी छिड़का।

न्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की अध्यक्ष मीना देवी ने इस घटना का वीडियो जारी किया है। उनका कहना है कि यदि मुस्लिमों को नमाज पढ़ने की इजाजत है तो फिर हम भी ‘तेजोमहालय’ में पूजा कर सकते हैं। वहीं ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने महिलाओं द्वारा ताजमहल की मस्जिद में पूजा की करने की किसी भी घटना की जानकारी होने से इंकार कर दिया।

अधिकारियों का कहना है कि सीआईएसएफ के जवानों के मस्जिद में प्रवेश करने की इजाजत नहीं है। वहीं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का इस घटना पर कहना है कि उन्होंने अपने स्टाफ को मौके पर भेजा है, लेकिन वहां से धूप या पूजा का कोई सामान बरामद नहीं हुआ है।

स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है साथ ही सीआईएसएफ से सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई है, ताकि उससे घटना की जांच की जा सके। भारतीय पुरातत्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यदि सीसीटीवी फुटेज में घटना की पुष्टि हुई तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं हिंदूवादी महिलाओं द्वारा ताजमहल की मस्जिद में पूजा करने पर मस्जिद के इमाम ने नाराजगी जतायी है और कहा है कि मस्जिद में पूजा करना गलत है और जिन्होंने ऐसा किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles