बीएसएफ और सीआरपीएफ के जवान के बाद अब सेना के एक जवान यज्ञ प्रताप सिंह का वीडियो सामने आया है. लांस नायक यज्ञ प्रताप ने इस विडियो में  प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से शिकायत करते हुए बड़े अफसरों पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

यज्ञ प्रताप के मुताबिक सेना में कई जगहों पर कपड़े धुलवाना, बूट पॉलिश करवाना, कुत्ते घुमवाना, अधिकारियों के जूते पॉलिस करना, मेम साहब के साथ किचन का काम करना, अधिकारियों के बच्चे को स्कूल छोड़कर आना जैसे कई काम जवानों को करने पड़ते हैं जो एक जवान को कभी अच्छे नहीं लगते हैं. लेकिन मजबूरी में करने पड़ते है. प्रताप ने इस मामले में प्रधानमंत्री से सीधा दखल देंने की मांग की हैं.

लांस नायक यज्ञ प्रताप ने कहा है कि मैं सेना में 15 साल से नौकरी कर रहा हूं. लेकिन अधिकारियों द्वारा जवानों का शोषण किस तरह किया जाता है, मैंने देखा है. लेकिन कभी हिम्मत नहीं जुटा पाया क्योंकि सारी शक्ति अधिकारियों के हाथ में होती है. अगर मैं कुछ करता हूं तो मुझपर अधिकारी कार्रवाई कर सकते हैं.

गौरतलब है कि यज्ञ प्रताप सिंह देहरादून में तैनात है और उसने पिछले साल 15 जून को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी. बाद में जब यह बात सेना के अधिकारियों को पता चली तो उसको काफी डांटा-फटकारा गया. अब उसे लग रहा है कि इसी मामले पर उसका कोर्ट मार्शल भी हो सकता है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें