Thursday, August 5, 2021

 

 

 

#CAA विरोध-प्रदर्शन के दौरान रामपुर में फायरिंग, एक युवक की मौ’त और तीन अन्य घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नागरिकता कानून के विरोध में कडा विरोध-प्रदर्शन जारी है। शनिवार को रामपुर के हाथीखाना चौराहे के पास भी बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ। ईदगाह के पास इकट्ठा होकर हजारों लोगों ने सरकार व कानून विरोधी नारे लगाए।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के द्वारा रोकने पर प्रदर्शन हिंसक हो गया और पुलिस की बाइक समेत चार वाहनों को जला दिया गया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पुलिस ने गोली चलाई, वहीं पुलिस अफसरों ने इससे इन्कार किया है। जिससे एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए।

मरने वाले युवक की शिनाख्त 24 वर्षीय फैज के रूप में हुई है। वह मुल्ला इरम इलाके का रहने वाला था। परिजनों का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में मौ’त हुई है। फायर‍िंग के दौरान घायल लोगों को लेकर पुल‍िस ज‍िला अस्‍पताल पहुंची।

बता दें कि शुक्रवार की हिंसा में मेरठ में दो, कानपुर, बिजनौर और फिरोजाबाद में दो-दो और मुजफ्फरनगर, संभल और वाराणसी में एक-एक लोग मारे गए। वाराणसी में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के बाद एक आठ वर्षीय लड़के की मौत हो गई।वहीं लखनऊ में गुरुवार को हुई हिंसा में एक 28 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

डॉक्टरों ने कहा कि मेरठ में मरने वाले सभी पांच लोगों को गोली लगी है। जहीर, मोहसिन और नूर मोहम्मद को कल (शुक्रवार) मृत लाया गया। कल यहां एक आसिफ की मौत हो गई थी। देर रात इलाज के दौरान एक अन्य आसिफ की मौत हो गई, ”मेरठ मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ हर्ष वर्धन ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles