anna jantar lokpal c.jpg 5733093c304b2 l

anna jantar lokpal c.jpg 5733093c304b2 l

बेलगावी (कर्नाटक):  सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने 23 मार्च से दिल्ली में अपना आंदोलन शुरू करने जा रहे है. इसके लिए उन्होंने उनसे जुड़ने वाले लोगों से 100 रुपये के स्टांप पेपर बांड भरवाया है. जिसमे कहा गया कि भविष्य में अगर कोई सदस्य राजनीतिक पार्टी से जुड़ता है तो उसे जेल की हवा खानी होगी.

अन्ना हजारे ने शुक्रवार को कहा कि लोकपाल, लोकायुक्त और चुनावी सुधार से संबंधित ‘समुचित’ विधेयक को पारित करने की उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वह 23 मार्च से दिल्ली में अनशन करेंगे.  हजारे ने कहा कि इस बार वह ‘आर-या-पार’ की लड़ाई लड़ेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक व्यवस्था में परिवर्तन लाएंगे और देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने लोकायुक्त और लोकपाल विधेयकों को कमजोर कर दिया.

अन्ना हजारे ने बताया कि अतीत से सबक लेते हुए उन्होंने इस बार भ्रष्टाचार के खिलाफ उनसे जुड़ने वाले लोगों से 100 रुपये के स्टांप पेपर पर यह बांड भरवाया है कि वे किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ वह मामला दर्ज कराएंगे.

इसी के साथ उन्होंने किरण बेदी और अरविंद केजरीवाल जैसे लोगों को अपने आंदोलन से जोड़ना अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल करार दिया.

Loading...