Sunday, August 1, 2021

 

 

 

अंकित शर्मा के भाई का दावा – जय श्रीराम का नारा लगाने वालों ने किया था तलवारों से हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौ’त को लेकर उनके भाई की और से बड़ा खुलासा हुआ है। जिसमे दावा किया गया कि उनकी हत्या जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे लोगों ने की थी और उनके हाथों में तलवारें थीं।

अमेरिकी अख़बार द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, अंकित के भाई ने बताया कि जब अंकित घर लौट रहे थे तो दंगाइयों के एक समूह ने उन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया है और उन्हें पास की गली में ले गए। उन्होंने ये भी कहा कि जिन लोगों ने अंकित की हत्या की वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे और उनके हाथों में तलवारें थीं।

अंकुर शर्मा ने एक वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए गए टेलीफोन साक्षात्कार में कहा “वे पत्थर, छड़, चाकू और तलवारों से लैस होकर आए थे. वे ज़ोर-ज़ोर से ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे कुछ ने हेलमेट भी पहना रखा था। अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये कहा गया है कि उन पर धारदार चाक़ू से वार किया गया था।

अंकुर ने आगे बताया कि जो लोग अंकित की मदद करने के लिए सामने आए उनपर दंगाइयों ने पत्थर और ईंटें फेंकना शुरू कर दिये। अगले दिन अंकित का शव एक नाले में मिला था। वहीं अब अंकित शर्मा के परिजनों ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता और पार्षद ताहिर हुसैन पर ह’त्या का आरोप लगाया है। ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

अपनी शिकायत में, अंकित के पिता ने आरोप लगाया है कि हुसैन ने अपने निवास पर “गुंडे इकट्ठे किए थे, वे लोग छत से गोलियां चला रहे थे और लोगों पर पेट्रोल बम फेंक रहे थे। अंकित का परिवार चांद बाग के करीब खजूरी खास में रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles