Saturday, January 29, 2022

अनिल अंबानी राफेल पर कांग्रेस के खिलाफ 5000 करोड़ मानहानि का केस लेंगे वापस

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही उद्योगपति अनिल अंबानी ने एक बड़ा फैसला लिया है. अनिल अंबानी की मालिकाना हक वाली रिलायंस ग्रुप ने फैसला लिया है कि राफेल सौदे पर एक लेख को लेकर कांग्रेस नेताओं और नेशनल हेराल्ड अखबार के खिलाफ दायर मानहानि का मुकदमा वापसा लिया जाएगा।

रिलांयस ने कांग्रेस और हेराल्ड के खिलाफ अहमदाबाद की एक अदालत में यह मुकदमा किया था। अनिल अंबानी ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं और नेशनल हेराल्ड के संपादक जफर आगा व लेख लिखने वाले विश्वदीपक के खिलाफ पांच हजार करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था।

अब रिलायंस के वकील रशेष पारिख ने कहा है कि वो मुकदमा वापस लेने जा रहे हैं। इस बारे में नेशनल हेराल्ड के वकील पी एस चंपानेरी को बता दिया गया है।  नेशनल हेराल्ड के वकील पी एस चंपानेरी ने बताया कि उन्हें रिलायंस ग्रुप के वकील ने सूचना दी है कि वे केस वापस ले रहे हैं। चंपानेरी ने कहा कि मुकदमे को वापस लेने की औपचारिक प्रक्रिया अदालत की गर्मी की छुट्टियां समाप्त होने के बाद शुरू होंगी।

अखबार ने जो लेख छापा था उसका शीर्षक था, “अनिल अंबानी ने  मोदी द्वारा डिफेंस डील की घोषणा करने से मात्र 10 दिन पहले बनाई थी रिलायंस डिफेंस।” रिलायंस ने अपने पिटीशन में आरोप लगाया था कि लेख का शीर्षक झूठ और अपमानजनक है. यह लेख जनता को गुमराह करने वाला है।

याचिका में कहा गया था कि ये लेख रिलयांस ग्रुप की नकारात्मक छवि पेश करती है और अनिल अंबानी की छवि को नुकसान पहुंचाती है। याचिका में कहा गया था कि इससे उनकी गुडविल को नुकसान पहुंचा है और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। इसकी भरपाई के लिए 5000 करोड़ दिया जाए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles