अनिल अंबानी राफेल पर कांग्रेस के खिलाफ 5000 करोड़ मानहानि का केस लेंगे वापस

11:18 am Published by:-Hindi News
Anil Ambani addressing Reliance capital annual general meeting at Birla Matoshri on Tuesday. Express photo by Prashant Nadkar, Mumbai, 21/07/2009

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही उद्योगपति अनिल अंबानी ने एक बड़ा फैसला लिया है. अनिल अंबानी की मालिकाना हक वाली रिलायंस ग्रुप ने फैसला लिया है कि राफेल सौदे पर एक लेख को लेकर कांग्रेस नेताओं और नेशनल हेराल्ड अखबार के खिलाफ दायर मानहानि का मुकदमा वापसा लिया जाएगा।

रिलांयस ने कांग्रेस और हेराल्ड के खिलाफ अहमदाबाद की एक अदालत में यह मुकदमा किया था। अनिल अंबानी ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं और नेशनल हेराल्ड के संपादक जफर आगा व लेख लिखने वाले विश्वदीपक के खिलाफ पांच हजार करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था।

अब रिलायंस के वकील रशेष पारिख ने कहा है कि वो मुकदमा वापस लेने जा रहे हैं। इस बारे में नेशनल हेराल्ड के वकील पी एस चंपानेरी को बता दिया गया है।  नेशनल हेराल्ड के वकील पी एस चंपानेरी ने बताया कि उन्हें रिलायंस ग्रुप के वकील ने सूचना दी है कि वे केस वापस ले रहे हैं। चंपानेरी ने कहा कि मुकदमे को वापस लेने की औपचारिक प्रक्रिया अदालत की गर्मी की छुट्टियां समाप्त होने के बाद शुरू होंगी।

अखबार ने जो लेख छापा था उसका शीर्षक था, “अनिल अंबानी ने  मोदी द्वारा डिफेंस डील की घोषणा करने से मात्र 10 दिन पहले बनाई थी रिलायंस डिफेंस।” रिलायंस ने अपने पिटीशन में आरोप लगाया था कि लेख का शीर्षक झूठ और अपमानजनक है. यह लेख जनता को गुमराह करने वाला है।

याचिका में कहा गया था कि ये लेख रिलयांस ग्रुप की नकारात्मक छवि पेश करती है और अनिल अंबानी की छवि को नुकसान पहुंचाती है। याचिका में कहा गया था कि इससे उनकी गुडविल को नुकसान पहुंचा है और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। इसकी भरपाई के लिए 5000 करोड़ दिया जाए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें