Monday, October 25, 2021

 

 

 

30 साल में अकेले बना डाली 3 किमी की नहर, आनंद महिंद्रा ने की ट्रैक्टर की मुराद पूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: करीब 30 साल की कड़ी मेहनत के बाद पहाड़ी से गांव तक पानी पहुंचाने के लिए नहर खोदने वाले बिहार के लौंगी भुइयां की आखिरकार ट्रैक्टर की मुराद पूरी हो गई है। जाने-माने उद्योगपति और महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने लौंगी भुंया को ट्रैक्टर देने की घोषणा की है।

आनंद महिंद्रा ने कहा कि अगर बिहार में 3 दशक में 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने वाले किसान महिंद्रा ट्रैक्टर का इस्तेमाल करते हैं तो यह एक सम्मान की बात होगी। दूसरी और शनिवार शाम को महिंद्रा ट्रैक्टर्स के क्षेत्रीय अधिकृत डीलर की तरफ से लौंगी भूइया को एक महिंद्रा ट्रैक्टर भेंट भी कर दिया गया।

दरअसल, रॉबिन कुमार नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर लौंगी भुइयां के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा था- “गया के लौंगी मांझी ने अपने ज़िंदगी के 30 साल लगा कर नहर खोद दी। उन्हें अभी भी कुछ नहीं चाहिए, सिवा एक ट्रैक्टर के। उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर उन्हें एक ट्रैक्टर मिल जाए तो उनको बड़ी मदद हो जाएगी।” उन्होंने आनंद महिंद्रा को टैग करते कहा कि मुझे लगता है कि महिंद्रा इस आदमी को सम्मानित करने में गर्व महसूस करेगा।

रॉबिन के ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा, “जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताजमहल या पिरामिड के बराबर प्रभावशाली है। यह हमारे लिए गर्व की बात होगी कि वे हमारे ट्रैक्टर का इस्तेमाल करें।” उन्होंने यूजर से ट्वीट में पूछा कि लौंगी माँझी तक उनकी टीम कैसे पहुंच सकती है।

ट्रैक्टर पाकर लौंगी भुइयां काफी खुश दिखाई दिये, उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मैंने इसे पाने का कभी सपना नहीं देखा था। इसके अलावा बुधवार को दवा बनानेवाली एक निजी कंपनी ‘मैनकाइंड के अधिकारियों ने कोठीलवा गांव पहुंचकर लौंगी भुइयां को एक लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles