Friday, January 28, 2022

CAA विरोध के दौरान छात्र ने गंवाया अपना हाथ, AMU ने दी सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति

- Advertisement -

नए नागरिकता कानून को लेकर 15 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में प्रदर्शन के दौरान घायल हुए छात्र को सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्त किया गया है। मोहम्मद तारिक पुलिस के गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान आंसूगैस के गोले से तारिक  के हाथ पर गंभीर चोट लग गई थी और उसकी 4 उंगलियां काटनी पड़ीं। अधिकारियों के अनुसार, विश्वविद्यालय को पता चला कि तारिक अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले सदस्य हैं। साथ ही,  उन्हें इलाज के लिए वित्तीय मदद की आवश्यकता होगी।

ऐसे में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मानवीयता को देखते हुए एएमयू वीसी ने रसायन विज्ञान विभाग में अनौपचारिक आधार पर सहायक प्रोफेसर के रूप में मोहम्मद तारिक को नियुक्त किया है। तारिक पीएचडी स्कॉलर है। साथ ही, वह नेट और जेआरएफ क्वालिफाइड हैं और इस पद के लिए योग्य हैं।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में विश्वविद्यालय की शिक्षिकाओं ने निकाला विरोध मार्च

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सोमवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शिक्षिकाओं ने एक विरोध मार्च निकाला।यह मार्च स्टाफ क्लब से होकर गेस्ट हाउस और उसके बाद बाबे सैयद तक पहुंचा। यहां पर शिक्षिकाओं ने संबोधन किया, जिसमें कहा यह कानून भारत के संविधान की भावना के विपरीत है।

इस कानून से धार्मिक आधार पर भेदभाव की जमीन तैयार होती है। साथ ही विश्व समुदाय में भी इस कानून को लेकर भारत की निंदा हो रही है। हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से इसका विरोध करते हैं और केंद्र सरकार से मांग करते हैं इस कानून को जल्द से जल्द वापस लिया जाए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles