Thursday, August 5, 2021

 

 

 

AMU प्रॉक्टर अफीफ उल्लाह खान ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह…

- Advertisement -
- Advertisement -

नागरिकता कानून को लेकर जारी बवाल के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफउल्लाह खान (Afifullah Khan) का इस्तीफा देने का मामला सामने आया है।

मंगलवार को अफीफउल्लाह खान ने व्यक्तिगत कारणों से और व्यस्तताओं का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विधि विभाग के प्रोफेसर वसीम अली को यूनिवर्सिटी का नया प्रॉक्टर बनाया गया।

बता दें कि बीती 15 दिसंबर को CAA को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान AMU में हुए बवाल और पुलिस की दमनकारी कारवाई को लेकर छात्रों का आक्रामक रुख बना हुआ था। वह प्रॉक्टर के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

नाराज छात्रों ने कुछ दिनों पहले बाब ए सैयद धरना स्थल पर प्रॉक्टर टीम को जूता दिखाते हुए अभद्रता की थी। बताया जा रहा है कि इसी कारण से प्रो. अफीफउल्लाह ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। AMU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा, ‘यह हमारी जंग की शुरुआती जीत है। 15 दिसंबर को AMU पर हमला हुआ था. अभी कई लोग कतार में हैं’

संयुक्त रजिस्ट्रार ने कहा है कि नए प्रॉक्टर का लंबा अनुभव यूनिवर्सिटी की शांति स्थापना में सहयोग करेगा. नए प्रॉक्टर बनाए गए प्रो. मो. वसीम अली एएमयू कोर्ट, एकेडमिक काउंसिल, विधि विभाग और वीमेंस स्टडी सेंटर, बोर्ड ऑफ स्टडीज के सदस्य रहे हैं। वह प्रशासनिक मामलों का लंबा अनुभव रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles