Monday, December 6, 2021

AMU: भगवा गुंडों के हमले के बाद पूर्व उप राष्ट्रपति का कार्यकर्म रद्द, लौटे दिल्ली

- Advertisement -

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में आज पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के सम्मान में रखा गया कार्यक्रम रद्द हो गया है. ये कार्यक्रम भगवा गुंडों के हमले के बाद रद्द किया गया. पूर्व उप राष्ट्रपति भी दिल्ली लौट गए है.

यूनिवर्सिटी की और से आज यानी 2 मई को पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को आजीवन मानद सदस्यता दी जानी थी. पूर्व उप राष्ट्रपति बुधवार शाम को दिल्ली लौट गए. कथित तौर पर बुधवार को अंसारी की गाड़ी एएमयू में पहुंचते ही लगभग 20 बाइकों पर सवार भगवाधारियों ने पिस्टल व लाठी-डंडों से हमला किया था.

इस दौरान मुख्य द्वार पर रोकते समय उनकी सुरक्षाकर्मियों से झड़प भी हुई. जिसमे यूनिवर्सिटी का एक सुरक्षाकर्मी और एक छात्र हमले में घायल हुआ. हमलावर सीएम योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के बताए जा रहे है.

amuuu

एएमयू के प्राक्टर मोहसिन खान के अनुसार एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी और छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष एम हुसैन जैदी घायलों में शामिल हैं. ये सभी पुलिस के बल प्रयोग में घायल हुए है.

दरअसल, ये सभी हमले के बाद हिन्दू युवावाहिनी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. जिन्हें पुलिस ने छोड़ दिया था. एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष एम अहमद उस्मानी ने आरोप लगाया कि सुरक्षा की इस तरह की अनदेखी की अनुमति पहले पुलिस प्रशासन की ओर से कभी नहीं की गई.

उन्होंने कहा कि एएमयू छात्रों ने संयम दिखाया लेकिन परिसर में जबरन घुसने वाले लोगों को आज रात तक अगर गिरफ्तार नहीं किया गया तो एएमयू के छात्र जेल भरो आंदोलन करेंगे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles