चंडीगढ़ | पंजाब विधानसभा चुनावो में प्रचंड बहुमत हासिल कर कैप्टेन अमरिंदर सिंह का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय हो चूका था. आज इसकी औपचारिकताये भी पूरी कर ली गयी. कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 26वे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. उनके साथ 9 मंत्रियो ने भी शपथ ली. पंजाब चुनाव में अमरिंदर के बाद सबसे चर्चित हस्ती रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी शपथ ले ली.

117 विधानसभा सीटो में से 77 सीट जीतकर बहुमत हासिल करने वाली कांग्रेस के लिए आज का दिन बेहद ही खास रहा. करीब 10 साल बाद कांग्रेस वापिस पंजाब की सत्ता में लौटी है. कैप्टेन अमरिंदर सिंह के शपथ समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गाँधी ने सिरकत की. करीब 10 बजे शुरू हुए शपथ समारोह में अमरिंदर सिंह के बाद ब्रह्म मोहिंदर ने शपथ ली.

पंजाब विधानसभा चुनावो से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में चर्चा थी की चुनाव जीतने के बाद उनको उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है लेकिन आज इन सभी अटकलों पर विराम लग गया. नवजोत सिंह सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली है. इनके अलावा सात अन्य लोगो ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. पंजाब में कुल 18 मंत्री बनाये जा सकते है इसलिए अभी भी मंत्रिमंडल विस्तार की सम्भावनाये बची हुई है.

अमरिंदर सिंह का शपथ समारोह काफी सादा रहा. कैप्टेन ने पहले ही आदेश दिया था की वित्तीय संकट से झूझ रहे पंजाब में मैं सादे समारोह में शपथ लूँगा. उन्होंने कहा था की जब पंजाब की वित्तीय स्थिति पटरी पर लौट आएगी उसके बाद जश्न मनाने का काफी समय होगा. मालूम हो की अमरिंदर सिंह दूसरी बार पंजाब के मुख्यमंत्री बने है. वो पहले 2002 से 2007 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके है. करीब 10 साल बाद उनकी दोबारा सत्ता में वापसी हुई है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?