Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

सुषमा की धमकी के बाद अमेज़न ने बिक्री से हटाये राष्ट्रध्वज वाले डोरमेट

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की धमकी के बाद अमेज़न कनाडा ने अपनी वेबसाइट से राष्ट्रध्वज वाले डोरमेट बिक्री से हटा लिए है. इस बात की जानकारी देते हुए अमेज़न ने कहा की अब ये डोरमेट बिक्री के लिए उपलब्ध नही है. अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शोपिंग कंपनी है जो लगभग दुनिया के हर देश में कारोबार कर रही है.

बुधवार को अचानक से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, अमेज़न कनाडा पर बरस पड़ी. सुषमा को कल किसी अतुल भोबे ने ट्वीट कर जानकारी दी की अमेज़न कनाडा पर तिरंगे के रूप के डोरमेट बेचे जा रहे है. सुषमा ने इस ट्वीट का तुरतं संज्ञान लेते हुए अमेज़न इंडिया को धमकी देते हुए कहा की आप तुरंत इस तरह के डोरमेट को वेबसाइट से बिक्री के लिए हटाइये.

सुषमा ने अपने अगले ट्वीट में कहा की यह अस्वीकार्य है, अमेज़न को भारत के राष्ट्रध्वज का अपमान करने के लिए बिना शर्त माफ़ी मांगनी चाहिए और तुरंत इनकी बिक्री पर रोक लगानी चाहिए. अगर अमेज़न ऐसा नही करती तो हम अमेज़न कनाडा के किसी भी अधिकारी को भारत आने के लिए वीजा नही देंगे और जिनको वीजा जारी किया जा चूका है उन पर रोक लगा देंगे.

सुषमा ने कनाडा में भारतीय दूतावास से भी इस मामले को अमेज़न के अधिकारियो के समक्ष उठाने के लिए कहा. सुषम के कड़े रुख के बाद अमेज़न कनाडा ने इन डोरमेट की बिक्री रोक दी है. राइटरस को भेजे ईमेल ने अमेज़न ने कहा की अब तिरंगे के रूप के डोरमेट बिक्री के लिए उपलब्ध नही है. हालाँकि अमेज़न ने इस मामले में अभी तक माफ़ी नही मांगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles