ताहिर हुसैन के समर्थन में आए अमानतुल्लाह खान, बोले – मुस्लिम होंने की मिल रही सज़ा

aman

दिल्ली दंगों को भड़काने के कथित आरोपो के चलते हिरासत में लिए गए आप पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ताहिर हुसैन को मुसलमान होने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है।

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहे हैं कि वह एक मुस्लिम हैं। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है। ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।

इसके अलावा अमानतुल्लाह खान का आरोप है कि हिंसा के बाद पुलिस की ओर से जारी कार्रवाई में पकड़े गए इन आरोपियों सबसे अधिक एक ही समुदाय के लोग हैं। इससे प्रतीत होता है कि पुलिस केवल एकतरफा कार्रवाई कर रही है।हिंसा में दोनों समुदाय का नुकसान हुआ है, जिसमें सैकड़ों दंगाई शामिल थे। पुलिस के पास कुछ इलाकों की सीसीटीवी फुटेज भी है, जिसमें कई लोगों का नाम सामने आया है।

रविवार को अमानतुल्लाह खान ने कहा कि कॉल रिकॉर्डिंग बताती हैं कि ताहिर हुसैन ने 24 फरवरी को हिंसा वाले इलाके से खुद को बचाने के लिए पुलिस को फोन किए थे। पुलिस ने उन्हें वहां से निकाला। अब उन्हें ही दिल्ली हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। ऐसा असली गुनहगारों को बचाने के लिए किया जा रहा है।

दूसरी और आईबी के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के मामले में पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को भी हिरासत में लिया गया है। अंकित की हत्या में उसकी भूमिका सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे हिरासत में लिया। पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे सात दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा है।

विज्ञापन