साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार की शादी पर हाईकोर्ट का आदेश, दो महीने में नहीं की….

6:49 pm Published by:-Hindi News

बरेली के भाजपा विधायक की पुत्री साक्षी मिश्रा और उसके प्रेमी अजितेश कुमार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।  इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इनके विवाह को वैध मानने के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को इनको सुरक्षा देने का भी निर्देश दिया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसपी सिटी प्रयागराज, सिविल लाइंस और कैंट थाना पुलिस को आदेश दिया कि साक्षी और अजितेश जहां जाना चाहें, उन्‍हें वहां तक पूरी सुरक्षा में पहुंचाया जाए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से कड़ी सुरक्षा के बीच दोंनो प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट के लिए  रवाना हुए. बमरौली एयरपोर्ट से साक्षी मिश्रा और अजितेश बेंगलुरु जा सकते हैं।  दोनों की सुरक्षा में सीओ सिविल लाइंस और कैंट थाने की पुलिस भी मौजूद है।

साथ ही हाई कोर्ट ने इनकी याचिका पर साक्षी मिश्रा (23) और उसके पति अजितेश कुमार (29) को दो महीने के अंदर शादी रजिस्टर्ड कराने का आदेश दिया है।इलाहाबाद हाई कोर्ट ने याचियों साक्षी और अजितेश को आदेशित किया है कि यूपी मैरिज रजिस्ट्रेशन रुल्स 2017 के तहत दो माह में अपनी शादी रजिस्टर्ड कराएं।

कोर्ट ने कहा कि यदि दोनों मैरिज के लिए हर लिहाज से उपयुक्त हैं तो दो माह में नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड होनी चाहिए। इसके साथ की कोर्ट ने कहा कि दो माह में शादी रजिस्टर्ड न होने पर कोर्ट का आदेश स्वत : निरस्त समझा जायेगा।

बता दें कि साक्षी मिश्रा तथा अजितेश कुमार को कोर्ट से बाहर निकलते समय वकीलों की गुंडागर्दी भी झेलनी पड़ी। कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान कुछ वकीलों ने अजितेश कुमार से कोर्ट के कॉरिडोर में मारपीट की। यहां कुछ लोगों ने अजितेश के पिता को भी पीटा है।

Loading...