Sunday, September 19, 2021

 

 

 

IAF Air Strike पर सर्वदलीय बैठक – सभी दलों ने भारतीय वायुसेना को दी बधाई

- Advertisement -
- Advertisement -

पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके में आतंकियों पर की गई बड़ी कार्रवाई के बाद देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जिसमेस्वराज ने वायुसेना के एयर स्ट्राइक की जानकारी सभी विपक्षी पार्टियों को दी। यह बैठक अब खत्म हो चुकी है।

बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ‘हमने सेना द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना की है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए हम हमेशा सेना के साथ हैं। दूसरी अच्छी बात यह है कि यह खास तौर से आतंकियों और आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाकर किया गया ऑपरेशन था।’ बैठक खत्म होने के बाद सुषमा स्वराज ने कहा कि सभी दलों ने वायुसेना को बधाई दी है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि ये मिलिट्री आॅपरेशन नहीं था यह एक एंटी टेरर आॅपरेशन था। स्वराज ने कहा, “बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए ऑपरेशन के बारे में अधिकृत जानकारी देने के लिए मैंने सर्वदलीय बैठक बुलायी थी। बैठक में सरकार की तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल तथा लगभग सभी बड़े दलों के प्रतिनिधियों ने उपस्थिति दर्ज करायी।”

“उन्होने कहा, मुझे खुशी है कि सभी प्रतिनिधियों ने एक स्वर में भारतीय वायुसेना को बधाई दी। फिर सरकार द्वारा किए गए किसी भी आतंक विरोधी कार्रवाई के लिए हमेशा समर्थन देने का आश्वासन दिया। पक्ष और विपक्ष का भेद किए बिना एकजुटता का प्रदर्शन किया।”

वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी जो कि अब खत्म हो चुकी है। पीएम मोदी के आवास पर की गई यह बैठक लगभग 1 घंटे तक चला। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री को पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी गयी है। वहीं इस मीटिंग में वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी शामिल थे।

बता दें कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने आज सीमा तड़के पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादी ढांचों पर मंगलवार को तड़के भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी कैंप पूरी तरह नेस्तनाबूद हो गये। सूत्रों के अनुसार वायु सेना के 10 से 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने तड़के साढ़े तीन बजे मुज्जफराबाद, बालाकोट और चकोटी जैसे क्षेत्रों में भारी बमबारी की जिसमें पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंप पूरी तरह नष्ट हो गये। इस कार्रवाई में बड़ी संख्यां में आतंकवादियों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles