amu students protest against members of saffron outfit who were trying to entre amu on 02 may 2018. photo @amujournal

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) कैंपस में तनावपूर्ण माहौल बना रहने की वजह से AMU छात्रों की परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गयी है. विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि 2017-18 सत्र की परीक्षाएं अब 12 मई से शुरू होंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफएसर तारिक मंसूर, विभिन्न संकायों के डीन व सभी कॉलेजों के प्राचार्यो की एक परामर्श बैठक में यह फैसला लिया गया. यूनिवर्सिटी ने फैसला मौजूदा स्थिति को देखते हुए लिया है जिसमें 16 सदस्यों की समन्वय समिति भी गठित की गई.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में हिंदूवादी कार्यकर्ता के गुंडों की दरिंदगी और पुलिस की लाठीचार्ज के खिलाफ एएमयू के स्टूडेंट्स प्रदर्शन जारी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आपको बता दें कि, छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन इसलिये हो रहा है, ताकि पुलिस और प्रशासन तीन दिन पहले एएमयू में घुसकर भड़काऊ और निहायत आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाले तथाकथित हिन्दूवादी संगठन के लोगों पर कार्रवाई करे. इस बारे में मुकदमा भी दर्ज हुआ है. इसके अलावा इन तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे एएमयू के छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई हो. साथ ही मामले की न्यायिक जांच की जाए.

आपको बता दें कि, एएमयू कैंपस में घुसकर हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स पर जो हमला किया था उसमें कई छात्र गंभीर रूप से जख्मी भी हुए है. इसलिए यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर इन हिन्दुत्ववादी गुंडों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है.

Loading...