नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश में सत्ता की जंग चल रही है. 7 चरणों में हो रहे मतदान में से तीन चरण पुरे हो चुके है. दिनों दिन यह जंग और तेज होती जा रही है. सभी पार्टियों के नेता , दुसरे दल के नेताओं के ऊपर खूब छींटाकसी कर रहे है. इस दौरान मर्यादाये भी लांघी जा रही है. बरहाल अभी नतीजे आने में तीन हफ्तों का समय है लेकिन एक नतीजे में अखिलेश यादव ने बाजी मार ली है.

गूगल सर्च के आंकड़ो के अनुसार इन्टरनेट पर अखिलेश यादव की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश चुनावो के दौरान गूगल पर सर्च होने वाले नेताओं में अखिलेश ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. यहाँ तक उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भी एक अच्छे मार्जिन से पछाड़ा है. इस मामले में राहुल गाँधी काफी पिछड़ गए है. उनसे अधिक मायावती को सर्च किया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गूगल द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार इस महीने गूगल पर उत्तर प्रदेश के जिस नेता को सबसे अधिक सर्च किया गया वो अखिलेश यादव है. अखिलेश को 73 फीसदी लोगो ने सर्च किया जबकि मोदी को सर्च करने वाले 60 फीसदी लोग रहे. जबकि मायावती और राहुल के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली. मायावती को 29 फीसदी तो राहुल गाँधी को 25 फीसदी लोगो ने सर्च किया.

उपरोक्त तस्वीर गूगल ट्रेंड को दर्शाती है. इस तस्वीर में जो ग्राफ दिखायी दे रहा है उसमे नीली रेखा अखिलेश के लिए , लाल रेखा मोदी के लिए , पीली रेखा राहुल गाँधी के लिए और हरी रेखा मायावती के लिए इस्तेमाल की गयी है. इस तस्वीर से साफ़ है की राहुल गाँधी इस रेस में काफी पिछड़ चुके है. जबकि अखिलेश और मोदी के बीच भी अच्छा फासला दिखाई दे रहा है. दोनों की असल परीक्षा तो उत्तर प्रदेश की जनता के बीच हो रही है जिसका परिणाम 11 मार्च को पता चलेगा.

Loading...