Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

अजमेर: CAB के विरोध में नक़वी को दिखाएंगे जाएंगे काले झंडे, दरगाह कमेटी के फूलें हाथ-पैर

- Advertisement -
- Advertisement -

अजमेर| केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का 19 दिसम्बर को अजमेर का दौरा है। इस दौरान नागरिकता कानून के विरोध में नकवी को काले झंडे दिखाएं जाएंगे।

दरगाह नाजिम शकील अहमद ने बताया कि मंत्री नकवी सुबह करीब 11 बजे यहां पहुंचेंगे। पहले दरगाह जियारत करेंगे। इसके बाद स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में भाग लेंगे। इसी बीच मुस्लिम महासभा ने ऐलान किया कि नकवी के अजमेर आगमन पर काले झंडे दिखाएगी।

इसके अलावा नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में संघर्ष समिति की मंगलवार को बैठक हुई थी। इसमें केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के अजमेर आगमन पर घरों, दुकानों और वाहनों पर काले झंडे और बाहों पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताने का फैसला किया गया। साथ ही उन्हें काले झंडे दिखाने की बात कही गई है।

बुधवार को दरगाह कमेटी के नाजिम शकील अहमद  ने इस सिलसिले में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात की। उन्होंने मंत्री नकवी की ख्वाजा मॉडल स्कूल के वार्षिकोत्सव सहित दरगाह जाने के दौरान सुरक्षा का आग्रह किया।

मंत्री नकवी के अजमेर आगमन पर काले झंडे दिखाने के फैसले के चलते पुलिस ने रणनीति बनाई है। ख्वाजा मॉडल स्कूल के आसपास कड़ी सुरक्षा रहेगी। पुलिस का वज्र वाहन सहित अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया जाएगा। दरगाह इलाके में भी घरों, दुकानों और वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। उधर मुस्लिम महासभा के पदाधिकारियों ने ख्वाजा मॉडल स्कूल के वार्षिकोत्सव के बहिष्कार का ऐलान भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles