लखनऊ | समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व सरकार में मंत्री आजम खान ने प्रदेश में बूचड़खानों पर हो रही कार्यवाही पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने देश के सभी बूचडखानो को बंद करने की मांग करते हुए कहा की पशुओ की हत्या करना गलत है. इसलिए मैं काफी लम्बे समय से कहता आया हूँ की देश के सभी बूचड़खाने बंद होने चाहिए. इस दौरान आजम खान ने सभी मुस्लिमो से मांसाहार त्यागने की भी अपील की.

योगी आदित्यनाथ के प्रदेश की कमान सँभालते ही अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. प्रदेश के सभी अवैध बूचड़खानों को बंद कराया जा रहा है. सरकार का कहना है की वैध बूचडखानो को बंद नही किया जायेगा. सरकार के कदम से मीट व्यापारी सकते में है. उनके रोजगार पर संकट आ पड़ा है इसलिए वो पिछले तीन दिन से प्रदेशव्यापी हड़ताल पर है.

इसी मामले पर बात करते हुए आजम खान ने कहा की मैं सिर्फ बूचडखानो पर प्रतिबंध लगाने का ही समर्थन नही करता बल्कि लम्बे समय से कह रहा हूँ की बूचडखाने पूरी तरह से बंद होने चाहिए. किसी को भी पशुओ की हत्या करने की इजाजत नही देनी चाहिए. ऐसे में क़ानूनी और गैर क़ानूनी क्या होता है? किसी भी पशु को नही काटा जाना चाहिए. इसलिए क़ानूनी रूप से भी किसी पशु को काटने की इजाजत कैसे दी जा सकती है?

आजम खान ने योगी सरकार के वैध बूचडखानो पर कार्यवाही नही करने के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा की यह वैध और अवैध बूचडखाना क्या होता है? बूचडखाने कैसा भी हो , उसमे पशु ही कटते है. इसलिए अगर आप कहते हो की पशुओ का काटना गलत है तो वैध बूचडखानो में पशु कटान जायज और अवैध में नाजायज कैसे हो सकता है? मैं लम्बे समय से कहता आया हूँ की सभी बूचडखानो को पूर्ण रूप से बंद कर देना चाहिए.

आजम खान ने गौहत्या पर भी पूरे देश में प्रतिबंध लगाने की मांग की. उन्होंने कहा की कुछ प्रदेशो जैसे केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में गौहत्या क़ानूनी है , लेकिन दुसरे राज्यों में ऐसा नही है. इसलिए पूरे देश में ही गौहत्या पर रोक लगनी चाहिए. आजम खाने ने मुस्लिमो से अपील करते हुए कहा की वो मांसाहार का सेवन करना बंद कर दे. उन्होंने कहा की इस्लाम में यह जरुरी नही है की मुस्लमान को मांस खाना चाहिए.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?