गुवाहाटी: विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले ग्रैंड अलायंस के एक प्रमुख घटक ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने रविवार रात 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की और कहा कि उसने असम विधानसभा चुनाव के लिए 13 मौजूदा विधायकों में से पूर्व सात विधायकों का नाम शामिल किया है।

एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि पार्टी ने 11 उम्मीदवारों को अपने सहयोगियों के साथ गठबंधन में रखा है, जबकि पांच सीटों पर, उन्होंने मित्रवत चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

AIUDF ग्रैंड अलायंस का एक हिस्सा है जिसमें कांग्रेस, BPF, CPI (M), CPI, CPI-ML और अंचल गण मोर्चा शामिल हैं।

ढींग विधानसभा सीट से विधायक अमीन-उल-इस्लाम को एक बार फिर टिकट दिया गया है। एआईयूडीएफ ने जिन 16 सीटों पर उम्मीदवार के नामों का ऐलान किया है, उनमें से केवल ढींग में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा।

पार्टी अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के भाई सिराजुद्दीन अजमल को जमुनामुख सीट से टिकट दिया गया है। उन्हें बदरुद्दीन के बेटे तथा मौजूदा विधायक अब्दुल रहीम अजमल की जगह उम्मीदवार बनाया गया है। राज्य की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

फनी तालुकदार, अमीनुल इस्लाम (अधिवक्ता) और करीमुद्दीन बारभुईया को क्रमशः बभनीपुर, मनकाचर और सोनाई निर्वाचन क्षेत्रों से नामित किया गया।

पार्टी ने पांच सीटों पर दोस्ताना चुनाव लड़ने का फैसला किया है और सरुखेत्री से मिनाक्षी रहमान, जलेश्वर से रफीकुल इस्लाम, दलगांव से मुजीबुर रहमान, चेंगरा से अशरफुल हुसैन और बागबर से राजीव अहमद को उम्मीदवार बनाया है।