सुप्रीम कोर्ट में लिफाफा खुला बाद में, मोदी सरकार ने पहले ही राष्ट्रपति शासन हटाया

5:39 pm Published by:-Hindi News
uttarakhand-high-court-directs-floor-test

उत्तराखंड में मोदी सरकार ने हटाया राष्ट्रपति शासन, हरीश रावत सरकार बहाल

उत्तराखंड में मोदी सरकार ने अपना ही फैसला पलटते हुए राष्ट्रपति शासन हटाने की मंजूरी दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने हरीश रावत सरकार को बहाल कर दिया है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हरीश रावत तुरंत अपना स्थान ले सकते हैं. बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में लिफाफा खुलने से पहले ही अटॉर्नी जनरल ने कह दिया कि हम उत्तराखंड से राष्ट्रपति शासन हटा रहे हैं.

कोर्ट में फ्लोर टेस्ट के परिणाम वाले दोनों बंद लिफाफे खोले गए जिसमे हरीश रावत को 61 में से 33 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को 28. कोर्ट ने कहा कि शक्ति परीक्षण में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है. कोर्ट ने यह भी कहा कि नौ विधायकों को उनकी अयोग्यता की वजह से वोट डालने का मौका नहीं मिला.

फ्लोर टेस्ट से जुड़े दस्तावेज मंगलवार को ही दिल्ली भेज दिए गए थे. शक्ति परीक्षण से जुड़े दस्तावेज कड़ी सुरक्षा में दिल्ली लाए गए थे. विधानसभा में छह कैमरों से बनाई गई फ्लोर टेस्ट की वीडियोग्राफी की फुटेज भी कोर्ट में पेश की गई.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें