Thursday, October 21, 2021

 

 

 

पाकिस्तान में 21 महीने बाद कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी से हुई मुलाक़ात

- Advertisement -
- Advertisement -

kulbhushan jadhav 650x400 71514198380

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने सोमवार को इस्‍लामाबाद में स्थित विदेश मंत्रालय में अपनी पत्नी और मां से मुलाकात की.

इस मुलाकात की पाकिस्तान ने तस्वीरे जारी की. जिसमे शीशे की स्‍क्रीन के पीछे से वह अपनी पत्‍नी से बात कर रहे हैं. ध्यान रहे विदेश कार्यालय में जाधव और उनके परिजनों को 40 मिनट तक मुलाकात की अनुमति दी गई थी.

मुलाक़ात के बाद पाकिस्तान ने कुलभूषण का एक नया वीडियो जारी किया है. वीडियो में जाधव परिवार से मिलवाने के लिए पाकिस्तान का शुक्रिया अदा करते दिख रहे हैं. इस मुलाकात को लेकर पाकिस्तान ने कहा, जाधव और उनके परिजनों की मुलाकात का उसका फैसला पूरी तरह से ‘मानवीय’ है. साथ ही कहा कि उनके परिवार की ये अंतिम मुलाक़ात नहीं है.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि यह राजनयिक मदद नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास काउंसलर एक्सेस की रिक्वेस्ट है. लेकिन अभी जांच जारी है इसलिए जाधव को काउंसलर एक्सेस अभी तक नहीं दिया गया है.

ध्यान रहे पाकिस्‍तान ने जासूसी और विध्‍वंसकारी गतिविधियों आरोप में जाधव को दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई है. फिलहाल यह मामला अंतर्राष्ट्रीय अदालत में लंबित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles